Home प्रदेश आईपीएल सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, कल होगी पूछताछ

आईपीएल सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, कल होगी पूछताछ

114
0
SHARE

मुंबई (तेज समाचार डेस्क). आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी के मामले में महाराष्ट्र पुलिस द्वारा सोनू जालान नामक सटोरिए को गिरफ्तार किया था. सोनू से पूछताछ में एक्टर-प्रोड्यूसर अरबाज खान का नाम सामने आया है. पुलिस ने अरबाज को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. इस संदर्भ में अरबाज को समन भेजा गया है.
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ठाणे पुलिस ने उन्हें शनिवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा है. सूत्रों के मुताबिक, सोनू ने बताया कि उसने कई नामी हस्तियों का पैसा सट्टेबाजी में लगाया था. उससे मिली डायरी में भी अरबाज का नाम लिखा था.
– सोनू की डायरी में मिले हस्तियों के नाम
पुलिस के मुताबिक, सोनू जालाना उर्फ सोनू मलाड की गिरफ्तारी के 2 दिन बाद उसके घर से एक डायरी मिली. इसमें कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं. करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी इसमें लिखे थे. पुलिस को सोनू के मोबाइल से अरबाज खान के साथ तस्वीरें भी मिली हैं. सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि अरबाज खान और सोनू जालान के बीच लिंक मिला है. इसीलिए उन्हें समन भेजा गया है.
– दुबई में हुई थी मीटिंग
क्राइम ब्रांच के अनुसार सोनू के संपर्क दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा के अलावा पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और सऊदी अरब जैसे देशों में हैं. वह दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय मैच में फिक्सिंग के लिए मीटिंग करा चुका है. इसमें कई नामी हस्तियां मौजूद थीं. यह मीटिंग किस मैच की फिक्सिंग के लिए हुई थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.
– पहले भी गिरफ्तार हो चुका है सोनू
सोनू जालान मुंबई के कांदिवली (वेस्ट) में शंकर लेन में रहता है और क्रिकेट मैचों में सट्टा लगाने के आरोप में मुंबई पुलिस पहले भी उसे गिरफ्तार कर चुकी है. ठाणे पुलिस ने 16 मई को आईपीएस मैच में सट्टेबाजी की सूचना पर मुंबई में एक दुकान पर छापा मारा था. यहां से पुलिस ने सोनू के 4 साथियों को गिरफ्तार किया.
– 2.80 करोड़ वसूली के लिए अरबाज को धमकाया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू जालान 2.80 करोड़ रुपए वसूलने के लिए अरबाज खान को धमकी दे रहा था. यह रकम क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी की बताई जा रही है. वहीं, पुलिस को शक है कि सोनू और उसके साथी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी का रैकेट चल रहे थे. इसके लिंक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी हो सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here