Home खेल क्या यह मैं हूं! अपनी ही मोम की प्रतिमा देख कर हैरान...

क्या यह मैं हूं! अपनी ही मोम की प्रतिमा देख कर हैरान हुए कपिल देव

264
0
SHARE

दिल्ली (तेज समाचार डेस्क). इंडियन क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक रहे कपिल देव ने दिल्ली में जल्द शुरू होने जा रहे मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम के लिए आज अपने मोम के पुतले को पेश किया. इस पुतले को 23वें मैडम तुसाद म्यूजिम में रखा जाएगा. कपिल पुतला 300 से अधिक मापों और फोटोग्राफ्स की मदद से बनाया गया गया है और वे गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. पुतले के लिए जो पोज चुना गया है वह उनके सबसे ज्यादा पसंद किए गए पोज में गिना जाता है.

कपिल देव ने इस मौके पर कहा, जानी-मानी हस्तियों के बीच अपना मोम का पुतला देखकर मैं गर्व का अनुभव कर रहा हूं. ‘मैडम तुसाद द्वारा मेरा पुतला बनाए जाने की पूरी प्रोसेस एक रोचक सफर थी और मैं इसकी खूबसूरत बारीकी को देखकर हैरान हूं. कपिल के इस मोम के पुतले के लिये उनका गेंदबाजी पोज़ रखा गया है जिसमें वह बस अपने एक्शन के आखिरी पोज़ में हैं जब वह गेंद को रिलीज़ करते हैं. उनका एक हाथ घूमकर उनके चेहरे के पास है और उनकी आंखें बल्लेबाज को देख रही हैं. पोज के समय उनके दोनों पैर हवा में हैं और वह बस गेंद फेंकने ही जा रहे हैं. दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में एक स्पेशल स्पोर्ट्स जोन होगा. स्पोर्ट्स जोन में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी और दिग्गज फुटबॉलर स्टार डेविड बेकहम जैसे जाने-माने खिलाड़ियों के पतुले होंगे.
– साल के आखिर तक खुलेगा दिल्ली में म्यूजियम
मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम की ब्रांच दुनिया के प्रमुख शहरों में स्थित है और अब यह दिल्ली इस साल के आखिर तक खुलने जा रहा है. कनॉट प्लेस की रीगल बिल्डिंग में बनाए जा रहे म्यूजियम में इतिहास, खेलकूद और फिल्म की 50 से ज्यादा हस्तियों के पुतले लगेंगे, इनमें 60% भारतीय होंगे. म्यूजियम में करीब 500 दर्शक एक साथ एंट्री कर पाएंगे. किफायती दरों पर टिकट मिलेंगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सकें.