Home खेल खेल मंत्री श्री विजय गोयल ने 2017 के शीतकालीन खेलों में भाग...

खेल मंत्री श्री विजय गोयल ने 2017 के शीतकालीन खेलों में भाग लेने वाले विशेष खिलाडि़यों के दल को सम्‍मानित किया

34707
0
SHARE

खेल और युवा मामलों के मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री विजय गोयल ने आज 14 से 25 मार्च, 2017 तक ऑस्ट्रिया में आयोजित विश्‍व शीतकालीन खेलों के सफल दौरे के बाद भारत लौटे विशेष खिलाडि़यों, उनके कोच और अधिकारियों को सम्‍मानित किया। विशेष ओलम्पिक भारतीय टीम ने 107 देशों से आये 2700 खिलाडि़यों के बीच 27 स्‍वर्ण, 10 रजत और 26 कास्‍य पदक जीतें। पदक तालिका में भारत को पांचवां स्‍थान मिला।

इससे पहले खेल और युवा मामलों के मत्रालय ने 90 खिलाडि़यों, 23 कोचों तथा 3 अधिकारियों के इस दल को इन खेलों में भागीदारी करने के लिए पूरे खर्च के साथ मंजूरी दी थी। इन खेलों में भाग लेने पर इस दल पर लगभग 1.50 करोड़ रूपये का खर्चा आया।  इस अवसर पर श्री गोयल ने कहा कि इन खिलाडि़यों ने यह साबित कर दिया है कि दृढ़ निश्‍चय और समर्पण के द्वारा एक व्‍यक्ति अपने जीवन में कुछ भी हासिल कर सकता है। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि इन विशेष खिलाडि़यों में से कई खिलाड़ी भविष्‍य के खेल सितारे बन जाएंगे और देश का नाम रोशन करेंगे।

उन्‍होंने टीम के हर सदस्‍य को बधाई दी और उनके बेहतरीन भविष्‍य की कामना की। श्री गोयल ने कहा कि उनकी यह जीत युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है और हम भविष्‍य में उनके प्रयासों के लिए अपना समर्थन जारी रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here