Home खेल तो माही ने इसलिए छोड़ दी थी टीम इंडिया की कप्तानी

तो माही ने इसलिए छोड़ दी थी टीम इंडिया की कप्तानी

167
0
SHARE

रांची (तेज समाचार डेस्क). टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी यानी माही ने गुरुवार को सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि अपनी कप्तानी के शिखर पर होने के बावजूद उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ दी. माही ने बताया कि 2019 में इंग्लैंड में वर्ल्ड कप होना है. नए कप्तान को टीम तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिले, इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया. धोनी ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक मोटिवेशनल प्रोग्राम में विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की.
– नए कप्तान को तैयार होने के लिए मिलेगा पर्याप्त समय
37 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, कि नए कप्तान को जब तक पर्याप्त समय नहीं मिलेगा वह मजबूत टीम का चयन नहीं कर पाएगा. मेरा मानना है कि मैंने बिल्कुल सही समय पर कप्तानी छोड़ी.
– अभ्यास मैच खेलने का अवसर खोया
इंग्लैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर धोनी ने कहा, सीरीज से पहले भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलने का अवसर खोया. यही वजह रही है कि बल्लेबाजों को वहां की स्थितियों से तालमेल बैठाने में मुश्किल हुई. हालांकि, उन्होंने कहा कि यह खेल का एक हिस्सा है. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारतीय टीम मौजूदा समय में भी रैंकिंग में नंबर वन पर है. अभ्यास मैच नहीं खेलने पर सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया की आलोचना की थी.