Home नाशिक नाशिक में वायुसेना का सुखोई दुर्घटनाग्रस्त

नाशिक में वायुसेना का सुखोई दुर्घटनाग्रस्त

626
0
SHARE

नाशिक (तेज समाचार प्रतिनिधि).  तकनीकी खराबी के चलते नाशिक में वायु सेना का फाइटर प्लेन सुखोई दुर्घटनाग्रसत हो गया. दुर्घटना के बाद विमान के परखच्चे उड़ गए और उसमें आग लग गई. आग लगने से विमान पूरी तरह से जल कर खाक हो गया. बुधवार की सुबह करीब सवा ग्यारह बजे हुए इस हादसे में सौभाग्य से कोई जीवित हानि नहीं हुई.
जानकारी के अनुसार नाशिक के पिंपलगांव के पास बुधवार की सुबह करीब सवा ग्यारह बजे वावीठुशी गांव के एक शिवार में लष्कर का सुखोई-30 विमान क्रैश हो गया. बताया जाता है कि विमान में तकनीकी खराबी आ जाने से यह प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. जिल्हा प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दो पायलट वाले इस प्लेन के उड़ान भरते ही विमान में तकनीकी खराबी आ गई. इस बात का एहसास होते ही दोनों पायलट पैराशूट के माध्यम से विमान से बाहर कूद गए, जिसके कारण दोनों की जान बच गई.  घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन से तुरंत संबंधित विभागों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए. तुरंत ही एक हेलिकॉप्टर घटनास्थल पर भेजा गया.
इस बीच शिवार में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही पंचक्रोशी के ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई. इस कारण पुलिस को काफी परेशानी उठानी पड़ी. यह सुखोई-30 ओझर एचएएल का था. विमान ने सुबह पौने ग्यारह बजे ओझर की हवाईपट्टी से उड़ान भरी थी. इसके कुछ ही देर बाद यानी करीब सवा ग्यारह बजे यह विमान क्रैश हो गया. दूसरी ओर रक्षा मंत्रालय ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है और घटना की जांच के आदेश दिए है.