Home पुणे पुणे : आम के स्टॉल्स में लगी भीषण आग

पुणे : आम के स्टॉल्स में लगी भीषण आग

655
0
SHARE

– कृषि आम महोत्सव में लगे 63 स्टॉल खाक
– लाखों का नुकसान
पुणे (तेज समाचार डेस्क). कई माह के इंतजार के बाद पेड़ों पर लगे आम तोड़ कर किसान इस आस से उसे बाजार में लाते हैं कि उन्हें अच्छा मोल मिलेगा व लोग भी खुश होंगे. पर शुक्रवार को ऐसे कई किसानों की अरमानों पर पानी फिर गया, जब मार्केट यार्ड परिसर में जारी आम महोत्सव के पंडाल में आग लग गई व करीब 63 स्टॉल जलकर खाक हो गए. सारे आम आग की भेंट चढ़ गए. जिसके चलते किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फिर गया. वे बेहद निरश हो गए. आग कैसे लगा, इसकी वजह तो नहीं पता चल सकी है, पर इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. दमकल विभाग की छह गाड़ियां पहुंची व आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया.
– दोपहर साढ़े 12 बजे लगी आग
दमकल विभाग प्रमुख प्रशांत रणपिसे ने बताया कि शुक्रवार दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब आग लगी. जिसकी चपेट में सभी स्टॉल आ गए. देखते ही देखते सभी स्वाहा हो गए. जिसके चलते किसानों का लाखों का नुकसान हो गया. यह महोत्सव हर वर्ष पणन महामंडल की ओर से लगाया जाता है. जिसमें किसान सीधे ग्राहकों को आम बेचते हैं. रणपिसे के अनुसार मार्केटयार्ड के पीछे पणन मंडल का कार्यालय है. इस बार इस महोत्सव में रत्नागिरी, देवगढ़ सहित सभी प्रकार के आम रखे गए थे. पिछले 1-2 दिनों से ग्राहकों की भीड़ बढ़ रही थी.
– 63 स्टॉल्स जल कर खाक
शुक्रवार की दोपहर को साढ़े 12 बजे के करीब अचानक एक स्टॉल में आग लग गयी. इसके बाद आग भड़कती गयी और एक के बाद एक सभी 63 स्टॉल्स इसकी चपेट में आ गए. आम को रखने के लिए बनाई गयी लकड़ी की पेटियां व आम पकाने के लिए रखे गए पियरा की वजह से आग भड़क गया. कुछ किसाना आग से अपना सामान बचाने में सफल हो सके. लेकिन अधिकतर किसानों के सारे आम जलकर खाक हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here