Home पुणे पुणे में 102 वर्षीय जवान ने परिवार के 270 सदस्यों के साथ...

पुणे में 102 वर्षीय जवान ने परिवार के 270 सदस्यों के साथ किया मतदान

95
0
SHARE
पुणे (तेज समाचार डेस्क). ब्रिटिश इंडियन आर्मी के सेवानिवृत्त अधिकारी 102 साल के बुजुर्ग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वडगांव-शेरी निर्वाचन क्षेत्र में यहां अपने परिवार के 270 सदस्यों के साथ सोमवार को मतदान किया. वह अपनी पांचवी पीढ़ी को देख रहे हैं.
– 1918 में जन्में थे हाजी इब्राहिम अलीम जोड
परिवार के मुखिया हाजी इब्राहिम अलीम जोड का जन्म 1918 में हुआ. वह 102 साल को पार कर रहे हैं और अभी भी मजबूत हैं. तीसरी पीढ़ी के उनके पोते में से एक 45 साल के तनवीर जोड ने कहा कि उनके साथ 12 बेटों में 10 बेटे, दो बेटियां व 45 पोते व दूसरे परपोते थे.
– दिल की बीमारी के बाद भी तंदरुस्त
दिल से जुड़ी बीमारी को लेकर हाजी इब्राहिम जोड ने बीते चार दिन जहांगीर अस्पताल में बिताए हैं. उन्हें चिकित्सकों ने तंदरुस्त बताया और दोपहर बाद छुट्टी दे दी. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वे अपने पूरे परिवार के 270 लोगों के साथ मतदान करने मतदान केन्द्र पहुंचे.
तनवीर जोड ने बताया कि वह वोट डालने के लिए उत्सुक थे और सुनिश्चित किया कि परिवार के सभी सदस्य वोट डालें. हाजी जोड दोपहर बाद करीब 2 बजे व्हील चेयर पर मतदान केंद्र पर पहुंचे. तनवीर जोड ने कहा, कि परिवार के सभी 270 लोग जो मतदाता हैं, उन्होंने मतदान किया. इसमें 72 लोग भी शामिल हैं, जिन्होंने मेरे दादा के साथ एक मतदान केंद्र पर वोट किया. बाकी के लोगों ने पड़ोसी मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.