Home खेल जीत के लिए रन बनाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हैं ‘माही...

जीत के लिए रन बनाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हैं ‘माही भाईं’

282
0
SHARE

मुंबई (तेज समाचार डेस्क). भारत ने माउंट माउनगानुई (तउरंगा) में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया. यह पहला मौका था, जब देश के गणतंत्र दिवस पर भारतीय टीम ने जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरिज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में भी मैच फिनिशर के नाम से मशहूर माही यानी महेन्द्रसिंह धोनी ने खेल के आखरी ओवर में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली और भारत को जीत दिलाई. मैच के बाद माही के साथ नोट आउट रहे केदार जाधव ने माही की जमकर तारी करते हुए कहा कि ‘माही भाई, खेल के आखरी ओवर में तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी खुद पर ले लेते है. उनके साथ खेलते हुए एक अलग ही जोश होता है और हर क्षण कुछ नया सीखने को मिलता है.’ धोनी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में 33 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए. जाधव ने 10 गेंदों पर नाबाद 22 रन की पारी खेली. भारत ने इस मैच को 90 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.
– टीम का हर खिलाड़ी धोनी के पक्ष में
धोनी ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इससे पहले उन्‍हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. टीम के साथी खिलाड़ी धोनी की टीम में उपयोगिता को अच्‍छी तरह जानते हैं और टीम का हर खिलाड़ी धोनी के पक्ष में ही है.
– माही का अनुभव टीम के काम आता है
दूसरा वनडे जीतने के बाद केदार जाधव ने प्रेस क्रॉन्‍फ्रेंस में कहा, ‘ महेंद्र सिंह धोनी बीच के और अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाने की अधिकांश जिम्‍मेदारी खुद लते हैं. माही भाई आखिर तक रहते हैं तो काफी मदद मिल जाती है. उनका पूरा अनुभव हम जैसे खिलाडि़यों के काफी काम आता है.’
– सुपर स्टंपिंग का भी दिखाया नमूना
दूसरे वनडे में धोनी ने फिर अपनी सुपर स्टंपिंग का नमूना पेश किया. उन्‍होंने अपनी सूझबूझ से भारत को रॉस लेटर का विकेट दिलवाया जो धीरे-धीरे टीम इंडिया के लिए खतरा बनते जा रहे थे. धोनी की शानदार स्टंपिंग की बदौलत टेलर 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. न्‍यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर में केदार जाधव की गेंद पर डिफेंस के चक्कर में रॉस टेलर पिछला पैर हवा में उठा बैठे. इसके बाद बाकी का काम धोनी ने पूरा किया और बिना देर किए उन्हें स्टंप आउट कर दिया.