Home प्रदेश कप्लिंग टूटने से अलग हुए पंचवटी एक्सप्रेस के 3 कोच

कप्लिंग टूटने से अलग हुए पंचवटी एक्सप्रेस के 3 कोच

55
0
SHARE

मुंबई (तेज समाचार डेस्क). गुरुवार को मुंबई से मनमाड़ के लिए निकली पंचवटी एक्सप्रेस एक बड़े हादसे से बच गई. कल्याण के पास पंचवटी एक्सप्रेस की कुछ बोगियां अचानक ट्रेन से अलग हो गई और इंजन तीन बोगियो को लेकर दौड़ता रहा. बताया जाता है कि बोगियों को जोड़नेवाली कप्लिंग टूट जाने से यह हादसा हुआ. मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह घटना गुरुवार सुबह लगभग 8.30 बजे के आसपास की है.
जानकारी के अनुसार यह घटना दक्षिण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से लगभग 58 किलोमीटर दूर ठाणे जिले के कल्याण स्टेशन के पास की बताई जा रही है. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी ने कहा है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, हम जांच में जुटे हैं कि आखिर ये हुआ कैसे? अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि इंजन बाकी डिब्बों को छोड़कर केवल तीन डिब्बे के साथ कितनी दूरी तय की थी. इंजन तीन बोगियों को लेकर कुछ दूरी पर पहुंचा था कि गार्ड ने सूचना दी तो इमरजेंसी ब्रेक लगाया गया. हालांकि बाद में ट्रेन को अन्य डिब्बों से जोड़कर आगे के लिए रवाना किया गया.
बता दें कि मनमाड़-मुंबई पंचवटी एक्सप्रेस महाराष्ट्र के नासिक जिले के मनमाड स्टेशन से चलती है. लगभग 300 किलोमीटर की दूरी तय करती है. इसके बार फिर वापस भी जाती है. इस घटना की वजह से कुछ देर के लिए ट्रेनों की आवाजाही पर भी असर पड़ा. बता दें कि इस तरह एक मामला पिछले साल ओडिशा में भी सामने आया था. जहां पर एक ट्रेन बिना इंजन के 10 किमी की यात्रा तय कर ली थी. इस घटना के बाद रेलवे ने 7 अधिकारियों को निलंबित कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here