Home खानदेश समाचार जीणमाता मंगलपाठ में भामरे ने किया यज्ञ शक्ति पूजा में दी आहुति...

जीणमाता मंगलपाठ में भामरे ने किया यज्ञ शक्ति पूजा में दी आहुति समाज ने किया सम्मानित

51
0
SHARE
Subhash Bhamare
धुलिया(वाहिद काकर):जीण माता समिति की ओर से आयोजित वार्षिकोत्सव के तहत रविवार रात मंगल पाठ के बाद भजन संध्या का आयोजन किया गया। माता के दर्शन हेतु  धूलिया लोकसभा प्रत्याशी तथा वर्तमान सांसद डॉक्टर सुभाष भामरे ने मंगलपाठ में उपस्थिति दर्ज कराई इस दौरान उपस्थित लोगों ने डॉक्टर सुभाष भामरे का जोरदार स्वागत नमो नमो नमो की जय घोषणा के साथ किया इस अवसर पर डॉक्टर सुभाष भामरे ने जीणमाता के दर्शन लिए अग्रवाल समाज मंडल में को सम्मानित किया . 751जोड़ो ने मातारानी को यज्ञ में आहुतियां दी ।
भजन संध्या में कलाकारों ने एक से बढकर एक प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं  और रक्षा राज्य मंत्री  डॉक्टर सुभाष भामरे को देर रात तक बांधे रखा। माताजी को छप्पन भोग भी लगाया गया। जीण माता का आलौकिक शृंगार ने आकर्षित किया। महिलाओं ने माता को चुंदड़ी ओढ़ाई तथा मेहंदी चढ़ाई। अखंड ज्योति के साथ मामा का भव्य दरबार भी सजाया।इस मौके पर डॉक्टर सुभाष  ने शक्ति पूजा में भाग लिया और यज्ञ किया
जीण माता समिति ने मां जीण भवानी भंवरावाली के संगीतमय मंगल पाठ के उपलक्ष में भजन संध्या का आयोजन किया गया। मंगल पाठ का शुभारंभ नागपुर से आए भजन कलाकार उज्वल खाखुरलिया ने संगीतमय मंगल पाठ किया। पाठ के बीच भजनों की प्रस्तुति दी। कलाकारों ने कण-कण में बास है जिसका, तिहूंलोक पे राज है उसका…, जीण माता को कोई अपना बनाकर देखो, कितना प्यार लुटाया प्रेम बढ़ाकर देखो…, जब से देखा तुझे न जाने किया हो गया, माता मै तेरा हो गया जैसे भजनों की प्रस्तुतियां दी। श्रद्धालुओं के आग्रह पर कलाकार  ने जब से जगन ओ साजन लगी आपसे, नैणा हो गए बिन देखो मेरे बावरे…, कीर्तन की है रात बाबा आज थानै आणो है, अपना कौल निभाणा है जैसे भजन प्रस्तुत कर पूरे पंडाल को भक्तिमय धुनों पर थिरकने मजबूर  कर दिया। भजन संध्या की शुरूआत में जीण माता सेवा समिति ने रक्षा राज्य मंत्री डॉक्टर सुभाष भामरे का मालार्पण कर स्वागत किया। भजन संध्या के अंत में जीण माता की महाआरती कर प्रसाद वितरण किया गया।
इस अवसर पर महापौर चंद्रकांत सोनार, भाजप महानगर जिल्हाध्यक्ष अनुप अग्रवाल, नगरसेविका सारिका अग्रवाल, प्रविण अग्रवाल, पूर्व नगरसेवक भिकन वराडे आदि उपस्थित थे . इस भव्य मंगलपाठ समारोह में शिरपूर, नवापूर, दोंडाईचा, नंदुरबार, धुलिया साक्री, शिंदखेडा, नाशिक आदि स्थानों से हजारों की संख्या में राजस्थानी अग्रवाल समुदाय के भक्तों की भीड़ उमड़ी .मंगलपाठ समारोह के सफल आयोजन हेतु नारायणी सेवा ट्रस्ट व अनुप अग्रवाल ने दो महीनों से भागदौड़ कर आयोजन को सफल बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here