Home खेल दीदी ने कहा, धोनी जी सन्यास मत लेना

दीदी ने कहा, धोनी जी सन्यास मत लेना

120
0
SHARE

– हार के बाद भी महान है माही
मुंबई (तेज समाचार डेस्क). क्रिकेट के इतिहास में इतना प्यार, इतना स्नेह शायद की किसी क्रिकेटर को मिला हो, जितना भारत के पूर्व कप्तान मि. कूल यानी महेन्द्रसिंह धोनी उर्फ माही को मिला है. 2019 के वर्ल्ड कप से भारत की उम्मीदे समाप्त हो चुकी है. कयास ये लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया की स्वदेश वापसी के बाद महेंद्र सिंह धोनी संभवत: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और खासकर ट्विटर पर धोनी के समर्थकों ने उनसे सन्यास न लेने की गुजारिश की है. धोनी को सन्यास से रोकनेवालों में जो सबसे बड़ा नाम है, वह है स्वर कोकिला, लता मंगेशकर का. उन्होंने अपनी स्नेहल भाषा में काफी प्यार से धोनी को सन्यास न लेने का आग्रह किया है.
– लगातार ट्रेंड में बने हुए है माही
लगातार तीसरे दिन ट्विटर टॉप थ्री में धोनी ट्रेंड कर रहे हैं. शुक्रवार को #DhoniInBillionHearts (हैशटैग धोनी इन बिलियन हर्ट्स) ट्रेंड कर रहा है. यूजर्स ने कहा कि ‘धोनी रोओ मत, तुम अब भी महान हो’. यूजर ने कहा- एक लीजेंड, दूसरे लीजेंड की बात तो माने. ट्विटर यूजर इनायत ने ट्वीट में धोनी के कई फोटो शेयर किए. लता मंगेशकर की अपील का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा- एक लीजेंड, दूसरे लीजेंड की बात तो माने. गुरुवार को लता ने ट्वीट किया था- धोनीजी, देश को आपकी जरूरत है. रिटायर होने का विचार भी आप मन में मत लाइए.
एक यूजर राहुल ने लिखा- मुझे लगता है धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जो लगातार तीन दिन से ट्विटर ट्रेंड्स में टॉप पर बने हुए हैं. हम सभी आपसे प्यार करते हैं माही भाई.
विनोज कुमार ने धोनी का एक फोटो शेयर करते हुए कहा- धोनी हमें 2023 तक आपकी जरूरत है. प्लीज, कहीं मत जाइए. एक अन्य यूजर मुरली ने धोनी की उपलब्धियों को शेयर किया और ये बताया कि वे क्यों लीजेंड हैं? सुधीर राजपूत ने धोनी को सचिन से भी आगे बताया. लिखा- सॉरी सचिन सर, लेकिन मेरे लिए तो एमएस धोनी ही क्रिकेट के भगवान हैं.

– विदेशी कैमरामैन की रोती हुई आंखें

एक तस्वीर ट्विटर पर काफी शेयर और री-ट्वीट की जा रही है. इसमें एक विदेशी कैमरामैन कैमरे के लैंस से धोनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ आउट होकर वापस आते देख रहा है. उसकी आंखों से आंसू छलक रहे हैं. पंकज शिंदे ने भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- धोनी कितने मूल्यवान हैं. यह तस्वीर सारी कहानी बयां कर देती है.
दीपेंद्र ने लिखा- मैंने जिंदगी में कभी क्रिकेट तो नहीं खेला लेकिन आपकी वजह से ही क्रिकेट देखना जरूर शुरू किया.