Home पुणे पुणे : जीवनावश्यक वस्तुओं से लदे 25 ट्रक बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए...

पुणे : जीवनावश्यक वस्तुओं से लदे 25 ट्रक बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए रवाना

121
0
SHARE

पिंपरी, (तेज समाचार डेस्क). पश्चिम महाराष्ट्र में हाहाकार मचा रखे बारिश से कोल्हापुर, सांगली, कराड जिलों में बाढ़ की विपदा आयी है. कइयों के परिवार उजड़ गए, हजारों लोग बेघर हो गए हैं. इन बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए विधायक महेश लांडगे की अगुवाई में शुरू किए गए ‘एक हाथ सहायता का’ उपक्रम के तहत अनाज, दवाइयां, जीवनावश्यक वस्तुएं आदि सेे भरे 25 ट्रक मंगलवार को रवाना किए गये. इससे पहले भेजे गए सामानों के साथ 150 स्वयंसेवकों की टीम, जिसमें महापौर राहुल जाधव भी शामिल हैं, बाढ़ग्रस्त इलाकों में राहत कार्य में जुटी हैं. आज रवाना किए गए ट्रकों के साथ खुद विधायक लांडगे भी गए हैं.

विधायक लांडगे ने पिंपरी चिंचवड़ शहर में बसे कोल्हापुर, सांगली, कराड वासियों से अपील की है कि वे अपने जिलों, गांवों में मदद के लिए संपर्क करें. इसके अलावा आपदा प्रबंधन फेडरेशन और विधायक महेशदादा लांडगे स्पोर्टस फाउंडेशन की ओर से ‘एनडीआरएफ’ के ट्रेनिंग लेकर प्रशिक्षित दस्ता सांगली जिले में भेजा गया. इस दस्ते में 25 स्वयंसेवक शामिल हैं उन्हें बोट, रबर बोट, लाईफ जाकेट व अन्य जरूरी संसाधनों के साथ रवाना किया गया है. इस उपक्रम में महेशदादा स्पोर्टस्‌ फाउंडेशन, अविरत श्रमदान, सांकोसा मित्र मंडल, पश्चिम महाराष्ट्र युवा मंच जैसे कई सामाजिक संगठन शामिल हुए हैं.

इन संगठनों के प्रतिनिधियों के जरिये बाढ़ पीड़ितों के लिए जमा की गई अनाज, दवा, पेयजल व अन्य जीवनावश्यक वस्तुएं आदि से भरे 25 ट्रक आज कोल्हापुर, सांगली, सातारा भेजी गए. इस उपक्रम में 150 कार्यकर्ताओं की टीम जुटी है. कोल्हापुर, सांगली जिलों के जिन हिस्सों में बाढ़ पीड़ितों को मदद की आवश्यकता है, पिंपरी चिंचवड़ शहर में बसे उनके रिश्तेदार, जान- पहचान वाले, दोस्त- यार आदि संदीप ठाणेकर (9765649797), डॉ. निलेश लोंढे (9881572395), दिगंबर जोशी (9011012974), जितेंद्र माली (9890926997) से संपर्क करें. यह अपील करते हुए इस बारे में जारी की गई विज्ञप्ति में स्पष्ट किया गया है कि बाढ़ पीड़ितों को सहायता केवल वस्तु के रुप में की जाएगी. जिन्हें आर्थिक मदद करनी है वे मुख्यमंत्री सहायता निधि में मदद जमा करा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here