Home मनोरंजन कश्मीरी पंडितों के दर्द पर आडवाणी के छलके आंसू

कश्मीरी पंडितों के दर्द पर आडवाणी के छलके आंसू

81
0
SHARE

मुंबई ( तेजसमाचार  प्रतिनिधि  ) –  कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से देश भर में कश्मीरी पंडितों के प्रति सहानभूति बढ़ गई है. इससे पहले फिल्म अभिनेता अनुपम खेर के एक विडियो ने भी कश्मीरी पंडितों के हक में लोगों के दिलों में जगह बनाई  थी. अब  कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म ‘शिकारा’ प्रदर्शित हो गई है. इस  फिल्म में कश्मीरी पंडितों के दर्द को बखूबी तरह से बयां किया गया है.

‘शिकारा’ फिल्म को देखने भाजपा  के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी अपनी बेटी प्रतिभा के साथ पहुंचे. कश्मीरी पंडितों के दर्द को देख आडवाणी भावुक हो गए और आंखों से आंसू बहने लगे. डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने इस भावुक पल का अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया. अब यह  वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स की ओर से लाल कृष्ण आडवाणी के इस भावनात्मक वीडियो को ट्वीट करते हुए  कैप्शन में लिखा है कि – ‘शिकारा के स्पेशल स्क्रीनिंग में श्री एल के आडवाणी… हम आपके आशीर्वाद और तारीफ के लिए आभारी हैं..’ इस  वीडियो में स्पष्ट नजर आ रहा है कि आडवाणी फिल्म शिकारा देखने के बाद रो पड़े… इस दौरान आडवाणी को विधु विनोद चोपड़ा उन्हें संभालते हुए दिखाई दे रहे है. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रही है. लोग इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे है.

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘शिकारा’ कश्मीरी पंडितों के दर्द को एक लव स्टोरी के जरिए बयां करती है. फिल्म की कहानी शिव कुमार धर और उनकी पत्नी शांति घर की है, जो कश्मीर में एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे होते है, लेकिन सांप्रदायिक दंगों के चलते उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ा था.

फिल्म में 4 हजार से ज्यादा कश्मीरी पंडित शरणार्थियों ने अभिनय के जरिए जान फूंक दी है. फिल्म के प्रदर्शन  को लेकर विवाद भी सामने आए हैं , लेकिन अंत  में यह फिल्म रिलीज हो गई है . प्रारंभिक दौर में ही  . ‘शिकारा’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने लग गई है.  फिल्म की हर जगह जमकर तारीफ हो रही है.

शिकारा के लिए यह भी देखें