Home देश वायुसेना ने जारी किया बालाकोट हवाई हमले का प्रमोशनल वीडियो -देखें पूरा...

वायुसेना ने जारी किया बालाकोट हवाई हमले का प्रमोशनल वीडियो -देखें पूरा VIDEO

132
0
SHARE

वायुसेना ने जारी किया बालाकोट हवाई हमले का प्रमोशनल वीडियो -देखें पूरा VIDEO 

नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क):वायुसेना ने शुक्रवार को बालाकोट में किए गए हवाई हमले से जुड़ा एक प्रोमोशनल वीडियो जारी किया है। प्रोमोशनल वीडियो में वायुसेना के विमानों को उड़ते हुए, निशाना साधते हुए और मिसाइल गिराते हुए दिखाया गया है। वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने वीडियो जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि यह असल घटना का वीडियो नहीं है।

Courtesy Rajya Sabha TV
भारतीय वायुसेना ने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का जवाब देने के लिए 26 फरवरी को पाकिस्तान के ‘खैबर-पख्तुन खां’ प्रांत में ‘एयर स्ट्राइक’ की थी। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट स्थित परीक्षण शिविर में यह हमला किया गया था।
प्रमोशनल फिल्म आठ अक्टूबर को ‘वायुसेना दिवस’ से पहले जारी की गई है। वायुसेना दिवस से पहले पत्रकार वार्ता में वायुसेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि 26 फरवरी को वायुसेना ने बालाकोट पर हवाई हमला किया। इसके बाद 27 फरवरी को मिग-21 ने हवाई मुठभेड़ में पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया।
एक प्रश्न के उत्तर में वायुसेना प्रमुख ने माना कि एमआई-17 हेलीकॉप्टर का क्रैश होना एक बड़ी गलती थी। इसी गलती से अपने ही विमान को हमारी मिसाइल ने मार गिराया। अब यह गलती दोबारा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान की ओर से फिर कोई आतंकी हमला होता है तो सरकार की योजना के अनुरूप वायुसेना दोबारा जवाब देने के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने माना की पाकिस्तान की ओर से ड्रोन हमले का खतरा बढ़ा है।
वायुसेना प्रमुख ने कहा कि राफेल और एस-400 के वायुसेना में शामिल होने से इसकी क्षमता में इजाफा होगा।