Home प्रदेश अपनी सरकार चुनने के लिए घर से निकल कर वोट जरूर करें

अपनी सरकार चुनने के लिए घर से निकल कर वोट जरूर करें

93
0
SHARE
कल यानी सोमवार 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. एक ओर बारिश का कहर जारी है. पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है. कई इलाकों में बारिश का पानी भर गया है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि लोग बारिश में वोटिंग करने कम संख्या में बाहर निकलेंगे. लेकिन हम तेज समाचार डॉट कॉम की ओर से मतदाताओं से अपील करते हैं कि जिस प्रकार एक अत्यावश्यक काम के लिए आप अपने घरों से हर समस्या को दरकिनार करके बाहर निकलते हैं, उसी प्रकार बारिश को दरकिनार करके कल सोमवार को अपने घरों से निकलो और मतदान करों.
मतदान हमारा मौलिक अधिकार है, इसे बेकार न जाने दें
मतदान हमारा मौलिक अधिकार है. इसे यूं ही जाया न जाने दें. अक्सर लोग विचार करते हैं कि हम वोट नहीं डालेंगे तो क्या होगा, बाकि तो डाल रहे हैं न. लेकिन आपको विचार करना होगा कि यदि सभी लोगों ने ऐसा सोचा, तो आप अपने ही अधिकारों की अवहेलना कर रहे हो. आपका एक वोट आपके मोहल्ले, आपके शहर, आपके राज्य की दिशा व काया पलट सकता है. इसलिए हम आपसे गुजारिश करते हैं कि बारिश की चिंता न करते हुए अपने लिए, अपने मोहल्ले के लिए, अपने शहर के लिए, अपने राज्य के भले के लिए घरों से निकलें और योग्य उम्मीदवार को अपना अमूल्य मतदान करें. कहीं ऐसा न हो कि आपके वोट न डालने के कारण एक योग्य व्यक्ति की जगह एक अयोग्य व्यक्ति का चयन हो जाए. इसका खामियाजा आपको आगामी पांच वर्षों तक सहना पड़ेगा.
आर्थिेक लालच में न आए
अक्सर देखा और सुना जाता है कि चुनाव के दौरान उम्मीदवार अपने क्षेत्र के मतदाताओं को उनके पक्ष में वोट डालने के लिए उन्हें विभिन्न प्रकार के उपहार और रुपए देकर लुभाते है. लेकिन यह सर्वथा अनुचित है. मतदाता को चाहिए कि वे इस प्रकार के किसी भी लालच में न आकर अपने विवेक का इस्तेमाल करके सही उम्मीदवार के पक्ष में ही मतदान करें. चुनाव में धन का वितरण और धन को स्वीकारना दोनों की कानूनन अपराध है. अत: इस अपराध से बचे.