Home खानदेश समाचार विधानसभा चुनाव : मदन जाधव की उम्मीदवारी से जामनेर सिट पर होगा...

विधानसभा चुनाव : मदन जाधव की उम्मीदवारी से जामनेर सिट पर होगा त्रिकोणीय मुकाबला

145
0
SHARE

भाजपा से मंत्री गिरीश महाजन छटी बार मैदान मे

जलगांव (नरेंद्र इंगले ):संभवत नवंबर 2019 मे होने जा रहे 288 सिटो वाली महाराष्ट्र विधानसभा के आम चुनावो कि सरगर्मीया जोरो पर है ! महाजनादेश यात्रा के जरीये भाजपा ने अपना प्रचारशंख फुंक दिया है विपक्षी काँग्रेस राष्ट्रवादी के कथित बागी और दागी नेताओ कि भाजपा मे हो रहि मेगाभरती शायद पित्र पक्ष के कारण रोक दि गयी है जिससे आयारामो कि शुद्धीकरण प्रक्रिया भी रुक सी गयी है ! वहि जनाशिर्वाद यात्रा द्वारा जनता का मन टटोल चुकि सत्ता सहयोगी शिवसेना मे आत्मबल पर लडने कि भाषा को अंदरुनी तौर पर परखा जा रहा है अब तक महायुती कि घोषणा नहि हो सकि है !
इधर कांग्रेस NCP गठबंधन मे 250 सिटो पर अंतिम सहमती बन चुकि है ! सुबे कि फ़डणवीस सरकार केंद्र कि मोदी सरकार द्वारा चलायी जा रहि योजनाओ को 370 वाले राष्ट्रवाद का तडका लगाकर जनता मे परोस रहि है इस तडके से उठने वाली ठसन ईतनी प्रभावी है कि उसमे भीषण मंदी , बेरोजगारी , गिरता हुआ जीडीपी , डालर कि तुलना मे लुडकता रुपया जैसी तमाम समस्याए हवा होती दिखायी पड रहि है ! अब इस तडके के स्वाद से कितने मतदाता खुद को बचाते नजर आ रहे है इसका आंकलन सोशल मिडीया पर चल रहि बहस से हि लगाया जा सकता है क्यो कि असली मिडीया के नाम पर बचा है तो सिर्फ और सिर्फ एकतरफ़ा सनक वाला कोई मनोरंजन टाईप वाला प्रकार ! फडणवीस सरकार के संकटमोचक कहे जाने वाले जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन के गृह निर्वाचन क्षेत्र जामनेर मे 2009 के अपवाद को छोड दे तो हमेशा कि तरह इस बार भी त्रीकोनीय मुकाबला हो सकता है !
गठबंधन के कोटे से NCP कि सिट से संजय गरुड मैदान मे होगे ! 2009 मे महज 7 हजार वोटो के अंतर से पराजित हुए और सभी तबको मे अच्छी पैठ रखने वाले गरुड ने 2014 से हि क्षेत्र मे जनसंपर्क आरंभ कर दिया है ! हाल हि मे तिसरे प्रत्याशी के रुप मे गोरबंजारा समुदाय से आनेवाले मदन जाधव ने भी अपनी उम्मीदवारी कि इच्छा जाहिर कि है और उनके इस नामांकन के लिए राष्ट्रीय बंजारा टायगर्स ने एक प्रेस नोट जारी करते समर्थन दिया है !
अब जाधव किस पार्टी से लडेगे यह आनेवाला वक्त हि बताएगा ! फीलहाल महायुती के सितारे  गर्दीश मे होने के चलते प्रासंगिकता के तौर पर शिवसेना कि ओर से डा मनोहर पाटील , दीपकसिंग राजपुत को संभावीत प्रत्याशी के रुप मे देखा जा सकता है !  महाजनादेश यात्रा के अपने भाषण मे मुख्यमंत्री देवेंद्र फ़डणवीस जामनेर कि जनता कि रजामंदी लेकर ऐलान कर चुके है कि मंत्री महाजन इन आम चुनावो मे केवल नामांकन दायर करने आऐगे और फ़िर सिधे बतौर विधायक मनोनन का अपना प्रमाणपत्र प्राप्त करने वह अपने गृह निर्वाचन पहुचेगे ! महाजन कि चुनावी कुशलता और नेतृत्व को लेकर मुख्यमंत्री पुर्ण रुप से आश्वस्त है और होना भी चाहिए क्यो कि यात्रा महाजनादेश के लिए  निकाली गयी है जिसमे भाजपा के सभी मंत्रीयो का योगदान अहम होगा ! शायद यह पहला चुनाव होगा कि मंत्रीजी निर्वाचन क्षेत्र मे पर्याप्त समय न दे सकेगे वैसे भी जामनेर को भाजपा का गड कहा जाता है ! फिर चुनाव मे सिधी टक्कर के बजाय मुकाबला त्रीकोणीय या चौरस या फ़िर उससे भी पेचीदा हो गया तो उसका भाजपा के केडर बेस तथा पारंपारीक वोटरो पर कुछ भी निगेटीव असर नहि होगा ! बहरहाल मंत्रीजी के खिलाफ़ कौन और कितने प्रत्याशी मैदान मे ताल ठोकते है इसी बात को लेकर हि जनता मे कौतुहल रहेगा !