Home दुनिया अमेरिकी हमले में अपने तीन बच्चों समेत मारा गया बगदादी

अमेरिकी हमले में अपने तीन बच्चों समेत मारा गया बगदादी

111
0
SHARE
नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क). अभी अभी खबर आई है कि अमेरिकी हमले में ISIS सरगना अबु बकर अल-बगदादी अपने तीन बच्चों सहित मारा गया है. इस बात की पुष्टि स्वयं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंक ने की है.
ट्रंप ने बताया कि बगदादी एक सुरंग में छिपा हुआ था. इस बात की जानकारी मिलने पर अमेरिकी सेना ने सुरंग को निशाना बना कर हमला किया, जिसमें बगदादी अपने तीन बच्चों के साथ मारा गया.
– सीरिया में बनाया गया निशाना
अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना ने ISIS के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को निशाना बनाया है.  मेरिका के रक्षा अधिकारियों ने बताया है कि बगदादी को CIA की मदद से तलाशा गया था, जिसके बाद उसके ऑपरेशन चलाया गया और बगदादी को निशाना बनाया गया. रविवार को राष्ट्रपति डोलाल्ड ट्रंप ने स्वयं इस बात की पुष्टि कर दी है.
बता दें, यूं तो कई बार बगदादी की मौत की रिपोर्ट्स आती रही हैं. लेकिन इस बार जब ये जानकारी सामने आई है तो अमेरिका के राष्ट्रपति ने खुद इस बात की पुष्टि पूरी दुनिया के सामने की है.
– पांच सालों से छिपा हुआ था बगदादी
अबु बकर अल-बगदादी पिछले पांच सालों से छिपा हुआ था. दुनिया को बगदादी का पता सबसे पहले जुलाई 2014 में तब चला था, जब उसका मोसुल की मस्जिद का एक वीडियो सामने आया था. इसके बाद कई बार बगदादी की मौत के दावे भी होते रहे. फरवरी 2018 में अमेरिका के अधिकारियों ने बताया था कि मई 2017 में हुए हवाई हमले में बगदादी जख्मी हो गया है. इस तरह की तमाम जानकारियां आती रही हैं, लेकिन कभी कोई पुख्ता सबूत बगदादी की मौत का सामने नहीं आया. लेकिन रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने स्वयं इस बात की घोषणा पूरी दुनिया के सामने की है कि बगदादी मारा गया है. ट्रंप ने यह भी कहा कि जिस सुरंग में वह छिपा था, उसी को निशाना बनाया गया और वह अपने तीन बच्चों समेत मारा गया है.