Home कारोबार बजाज फिनसर्व आरबीएल बैंक सुपरकार्ड ने लॉन्च किया “पे विद प्वाइंट्स”

बजाज फिनसर्व आरबीएल बैंक सुपरकार्ड ने लॉन्च किया “पे विद प्वाइंट्स”

115
0
SHARE
ग्राहक अब अपने सुपरकार्ड रिवार्ड प्वाइंट्स का उपयोग करके डाउन पेमेंट कर सकते हैं
सुपरकार्ड से शेष डाउन पेमेंट करने के लिए 5% का अतिरिक्त कैशबैक मिलेगा

पुणे (तेज समाचार डेस्क). बजाज फिनसर्व और आरबीएल बैंक ने अपने सुपरकार्ड ग्राहकों के लिए ‘पे विद प्वाइंट्स’ नामक अपनी तरह का पहला रिवॉर्ड रिडेम्प्शन प्रोग्राम शुरू किया है, ताकि ग्राहकों को भारी बचत कराई जा सके। यह प्रोग्राम सुपरकार्ड धारकों को सभी 90,000 पार्टनर स्टोर्स में बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क के जरिए खरीदारी करने पर डाउन पेमेंट के बदले अपने जमा किए हुए सुपरकार्ड रिवार्ड प्वाइंट्स को भुनाकर बड़ी बचत करने का अधिकार देगा। ‘पे विद प्वाइंट्स’ का लाभ लेने के अलावासुपरकार्ड धारकों के पास अपनी खरीदारी के लिए बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क पर डाउन पेमेंट का भुगतान करने हेतु सुपरकार्ड स्वाइप करने पर 5% तक का कैशबैक प्राप्त करने का विकल्प है। ‘पे विद प्वाइंट्स’ का अनूठा फीचर और 5% कैशबैक की पेशकश मिलकर सुपरकार्ड धारक को समूचे ईएमआई नेटवर्क पर नो कॉस्ट ईएमआई के हिसाब से खरीदारी करने पर बेमिसाल और भारी बचत देती है।

इस फीचर के लॉन्च पर बोलते हुएमनीष जैन (कार्यकारी उपाध्यक्ष – पेमेंट्स) ने कहा, “सुपरकार्ड के लिए अपने ग्राहकों से मिले भारी प्रतिसाद को देख कर हम बेहद उत्साहित हैं। इस प्रचंड रिस्पॉन्स ने 2 वर्ष की छोटी अवधि के भीतर ही हमें इकलौता ऐसा सबसे तेज और एकमात्र को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड बना दिया है, जिसके इस्तेमाल की संख्या 1मिलियन के पार चली गई है। वर्तमान में हम प्रति माह 1 लाख से अधिक कार्ड प्राप्त कर रहे हैं और ग्राहक के लिए अपने उत्पाद को अधिक रोमांचक बनाने हेतु कार्ड में नई-नई सुविधाओं को जोड़ते जाना हमारा लक्ष्य है। अपने सुपरकार्ड ग्राहकों के लिए इस अभिनवऔर इंडस्ट्री के प्रथम प्रस्ताव को लाकर हम खुश हैं। पे विद प्वाइंट्सफीचर बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क पर विशेष रूप से उपलब्ध है, जो ग्राहकों को पर्सनल गैजेट्ससे लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और एप्लाइंसेस तक की रेंज के 1 मिलियन से अधिक उत्पादों पर मेगा बचत का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है।”

मनीष आगे बताते हैं, “5% कैशबैक सुविधा के अलावा बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क और सुपरकार्ड पर उपलब्ध अन्य विशेष सौदों और छूट को मिला दें, तो यह अनूठा फीचर हमारे ग्राहकों को बेजोड़ बचत उपलब्ध कराता है।”

रिटेल, फाइनेंशियल इनक्लूजन और रूरल बिजनेस के प्रमुख हरजीत तूरने जानकारी दी, “आरबीएल बैंक मेंभागेदारियों को हम अपने ग्राहकों को अनूठे लाभ प्रदान करने हेतु नवाचार को बढ़ावा देने वाले रणनीतिक तरीकों के तौर पर देखते हैं। पे विद प्वाइंट्सप्रोग्राम एक प्रमुख पहल है, जो एक दूसरे की ताकत का लाभ उठाने के लिए दो भागीदारों के साथ आने को प्रदर्शित करती है तथा हमारे ग्राहकों के लिए साथ मिलकर आकर्षक पेशकश तैयार करती है। यह प्रोग्राम हमारे ग्राहकों के लिए गहरी आत्मीयता और जुड़ाव का निर्माण करेगा। बजाज फिनसर्व गजब का साझेदार साबित हुआ है और हम सुपरकार्ड को इंडस्ट्री का सबसे आकर्षक कार्ड बनाने हेतु ‘पे विद पॉइंट्स’ फीचर लॉन्च करके इस साझेदारी को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं। बैंक मेंहमअत्याधुनिक तकनीक अपनाते हुए गुणवत्तापूर्ण सेवा और उत्पादों की पेशकश करके मूल्य में लगातार वृद्धि करने का प्रयास कर रहे हैं।“

सुपरकार्ड कई अन्य असाधारण लाभ दिलाता है जो इसे महज एक क्रेडिट कार्ड होने से कहीं अधिक उपयोगी बनाते हैं। अपनी श्रेणी की सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड सुविधाओं की पेशकश करने के अलावायह 50 दिनों तक की ब्याज-मुक्त एटीएम नकद निकासी के साथ-साथ कैश लिमिट के मुताबिक 3 महीने की ब्याज-मुक्त आपातकालीन ऋण सुविधा का अद्वितीय लाभ भी प्रदान करता है। सुपरकार्ड साइबर धोखाधड़ी के खतरों को कम करने के लिए उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित है।

बजाज फाइनेंस लिमिटेड
बजाज फिनसर्व समूह की ऋण देने वाली कंपनी बजाज फाइनेंस लिमिटेडदेश भर में 36 मिलियन से अधिक ग्राहकों के लिए भारतीय बाजार की सबसे विविधीकृत एनबीएफसी में से एक है। पुणे में स्थित मुख्यालयवाली इस कंपनी के उत्पादों की पेशकश में कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन्स, लाइफस्टाइल फाइनेंस, डिजिटल प्रोडक्ट फाइनेंस, पर्सनल लोन्स, संपत्ति के बदले ऋण, लघु व्यवसाय ऋण, होम लोन्स, क्रेडिट कार्ड्स, दोपहिया और तिपहिया वाहन ऋण, कॉमर्शियल लोन्स/ एसएमई लोन्स, प्रतिभूति के बदले ऋण और ग्रामीण वित्त शामिल हैं। ग्रामीण वित्त में फिक्स्ड डिपॉजिट के साथ-साथ गोल्ड लोन और वाहन रीफाइनेंसिंग ऋण शामिल हैं। बजाज फाइनेंस लिमिटेड आज देश की किसी भी एनबीएफसी के लिए एफएएए/स्टेबलकी उच्चतम क्रेडिट रेटिंग रखने पर गर्व करती है। यह एस एंड पी ग्लोबल रेटिंग द्वारा दीर्घकालिक स्थिर दृष्टिकोण के साथ अंतरराष्ट्रीय ‘बीबीबी’ रखने वाली भारत की एकमात्र एनबीएफसी भी है।

आरबीएल बैंक
आरबीएल बैंक निजी क्षेत्र के भारत के सबसे तेजी से बढ़ते बैंकों में शुमार है, जिसकी देश भर में व्यापक उपस्थिति है। बैंक छह व्यावसायिक वर्टिकल्स के तहत विशिष्ट सेवाओं की पेशकश करता है, जिनके नाम हैं: कॉर्पोरेट एंड इंस्टीट्यूशनल बैंकिंग, कमर्शियल बैंकिंग, ब्रांच एंड बिजनेस बैंकिंग, एग्री बिजनेस बैंकिंग, डेवलपमेंट बैंकिंग एवं वित्तीय समावेशन, ट्रेजरी एंड फाइनेंशियल मार्केट्स ऑपरेशंस। वर्तमान में यह 23 भारतीय राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैली अपनी332 शाखाओं, 1013 बिजनेस कोरेसपोंडेंट शाखाओं (जिनमें से 228 बैंकिंग आउटलेट्स हैं) और 376 एटीएम के नेटवर्क के माध्यम से 6.9 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवाएं प्रदान कर रहा है।