Home देश छपरा- सूरत ताप्ती गंगा एक्सप्रेस उतरी पटरी से, बचाव कार्य जारी

छपरा- सूरत ताप्ती गंगा एक्सप्रेस उतरी पटरी से, बचाव कार्य जारी

153
0
SHARE

छपरा ( गुन्जेश कुमार ओझा ) – छपरा से सूरत की और जाने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस रविवार सुबह पटरी से उतर गई. पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-औडीहार रेलखंड पर स्थित गौतम स्थान स्टेशन के यार्ड में छपरा- सूरत ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन रविवार सुबह 9:45 बजे इस हादसे का शिकार हुई . रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार  के अनुसार प्रारंभिक जानकारी मिलने तक इस घटना में 24 से अधिक यात्रियों के घायल हुए है. इस घटना के बाद यात्रियों में भगदड़ मच गई. प्रशासन द्वारा राहत कार्य प्रारंभ कर दिया गया.

सूत्रों के अनुसार छपरा से सूरत जा रही अप-ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन गौतम स्थान स्टेशन के रेलवे लाइन संख्या दो से गुजर रही थी. तभी पीछे से उसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए . प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सबसे पहले गार्ड का डिब्बा पटरी से उतरा और उसके बाद एक-एक कर 13 डिब्बे पटरी से उतरते गए. घटना के समय ट्रेन तेज गति से चलने की जानकारी दी जा रही है.

इस घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई. स्टेशन मास्टर ने तत्काल रेलवे कंट्रोल को इसकी सूचना दी. रेलवे कंट्रोल के निर्देश पर छपरा जंक्शन से दुर्घटना सहायता यान को रवाना कर दिया गया. डीआरएम ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है. रेलवे ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को भी दी है.

छपरा- सूरत ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के कुल 23 डिब्बे में से जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं, उसमें गार्ड का एक डिब्बा, एसी के चार डिब्बे, जनरल कोच तीन तथा पांच स्लीपर कोच शामिल बताये जा रहे हैं. दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. समाचार लिखे जाने तक रेलवे अधिकारियों तथा दुर्घटना सहायता यान के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था.

MHT CET – 2019 की गाइडलाइन देखें, फिजिक्स सीखें मिनटों में 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here