Home दुनिया चीनी नागरिक का पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन

चीनी नागरिक का पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन

130
0
SHARE

इस्लामाबाद (तेज समाचार डेस्क). चीन में रह रहे मुसलमानों के लिए चीन सरकार जिस प्रकार सख्ती बरत रही है, उसके परिणाम अब पाकिस्तान में चीन के प्रति विरोधी भावना के रूप में दिखाई देने लगे है. एक खबर के अनुसार पाकिस्तान में एक चीनी नागरिक का धर्म परिवर्तन कर उससे कुरान की आयतें पढ़वाई गई है. हालांकि बताया जा रहा है कि यह चीनी नागरिक मुस्लिम धर्म को समझने के लिए स्वेच्छा से ही मुस्लिम धर्म स्वीकारने के लिए राजी हुआ है.
पिछले दिनों चीनी नागरिक को पाकिस्तान में इस्लाम धर्म कुबूल कराने का वीडियो इंटरनेट वायरल हुआ. इस वीडियो ने तूफान खड़ा कर दिया है. वीडियो में दिख रहा है कि इमरान खान के मंत्री और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के नेता अमजद अली चीनी नागरिक को अली के बाद कलमा पढ़वा रहे हैं.
वीडियो में दिख रहे चीनी नागरिक का धर्म परिवर्तन करने के साथ ही अब उसका नाम अब्दुल्ला रख दिया गया है. पीटीआई की साइबर सेल ने इस वीडियो को जारी किया है जिसमें चीनी नागरिक कालिमा पढ़ते दिख रहा है. जोकि इस्लाम अपनाने के बाद पढ़ा जाता है.
चीनी नागरिक अब्दुल्ला को इमरान खान के मंत्री कहते हैं बधाई हो, अब आप एक मुसलमान हैं और आपका नाम है अब्दुल्ला. चीनी नागरिक को इस्लाम धर्म कुबूल कराने का कारनामा करने वाले मंत्री का नाम अमजद अली है.
बताया जा रहा है कि मंत्री अमजद अली को चीनी नागरिक पहली बार चीन के ग्वांगझाऊ शहर में मिला था. यहां अली एक मकबरे को देखने गए थे. मंत्री ने स्थानीय मीडिया को बताया कि अब्दुल्ला जब वहां मिला तो उनके साथ तस्वीरें खिंचाने लगा और उनसे बात करने लगा. वह जल्दी ही उनसे प्रभावित हो गया और से इस्लाम धर्म कुबूल कराने की बात कही. इसके बाद मंत्री अमजद अली ने कथिततौर पर उसी चीनी नागरिक को पाकिस्तान मिलने के लिए बुलाया और फिर यहां इस्लाम धर्म कुबूल करवा दिया. मंत्री ने बताया कि अब्दुल्ला यहां इस्लाम धर्म की शिक्षाएं सीखने आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here