Home पुणे कोरोना से सबसे पहले बाधित दंपति को स्वस्थ्य होने के बाद मिला...

कोरोना से सबसे पहले बाधित दंपति को स्वस्थ्य होने के बाद मिला डिस्चार्ज

189
0
SHARE

कोरोना से सबसे पहले बाधित दंपति को स्वस्थ्य होने के बाद मिला डिस्चार्ज

पुणे (तेज समाचार डेस्क). शहर में कोरोना बाधित मरीज 9 मार्च यानी होलीके दिन ही मिला था. उस दम्पति पर  महापालिका के स्वास्थ्य विभाग के डॉ. नायडू अस्पताल में उपचार चल रहा था. वहां के डॉक्टर व कर्मियों ने इन मरीजों का अच्छा ख्याल रखा है. 14 दिन होने के बाद यानी 23 मार्च को इनकी टेस्ट ली गई. जो पूरी तरह से निगेटिव आई है. बाद में और एक टेस्ट ली गई थी. वह भी निगेटिव आई है. इस वजह से इस दम्पति को आज घर छोड़ दिया गया. उन्हें 14 दिन घर पर ही रहना है. इस बिच इन दोनों के संपर्क में जो तीन लोग आए थे. उनकी टेस्ट भी निगेटिव आई है. अब दूसरी टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें भी घर छोड़ दिया जाएगा. ऐसी जानकारी महापौर मुरलीधर मोहोल ने दी.
– 19 में से 5 लोग कम हो गए
ज्ञात हो कि शहर में कोरोना वायरस ने दस्तक दी है. हाल ही में शहर में 19 कोरोना बाधित लोगों पर उपचार चल रहा था. महापालिका व जिला प्रशासन द्वारा मिलकर यह काम किया जा रहा है. मनपा के नायडू अस्पताल में इन लोगों पर उपचार चल रहा है. वहां पर उन्हें अच्छी सुविधा दी जा रही है. साथ ये लोग उपचार के लिए अच्छा प्रतिसाद दे रहे है. इसमें से 11 लोग विदेश से आने से उन्हें कोरोना की बाधा हुई थी. लेकिन एक महिला को शहर में ही संसर्ग हुआ है. इस वजह से अब शहर में  डर का माहौल पैदा हुआ है.
– 9 मार्च को अबुदाबी से आया था परिवार
महापालिका के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शहर में कोरोना बाधित मरीज 9 मार्च यानी होलीके दिन ही मिले थे. अबुदाबी वाया दुबई से आने के बाद उनकी  जांच की गई थी. लेकिन वह तत्काल अस्पताल में भर्ती नहीं हुए था. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उसे तत्काल नायडू अस्पताल में भर्ती किया व उसपर उपचार शुरू किए.  वहां के डॉक्टर व कर्मियों ने इस मरीज के साथ ही शेष मरीजों का अच्छा ख्याल रखा है. साथ ही उसके स्वास्थ्य में भी सुधार आया है. साथ ही 14 दिन होने के बाद यानी 23 मार्च को इनकी टेस्ट ली गई. जो पूरी तरह से निगेटिव आई है. अब ये लोग ठीक हो गए है. बाद में और एक टेस्ट ली गई थी. वह भी निगेटिव आई है. इस वजह से इस दम्पति को आज घर छोड़ दिया गया. उन्हें 14 दिन घर पर ही रहना है. इस बिच इन दोनों के संपर्क में जो तीन लोग आए थे. उनकी टेस्ट भी निगेटिव आई है. अब दूसरी टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें भी घर छोड़ दिया जाएगा. ऐसी जानकारी महापौर मुरलीधर मोहोल ने दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here