Home पुणे फलटण-लोणंद के बीच नई रेल लाइन पर दौड़ी डेमू

फलटण-लोणंद के बीच नई रेल लाइन पर दौड़ी डेमू

345
0
SHARE

पुणे (तेज समाचार डेस्क). लोणंद से फलटण के बीच बिछाई गई 26 किमी की नई रेल लाइन पर पहली डेमू गाड़ी को बुधवार को फलटण स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर लोणंद के लिए रवाना किया गया. इस अवसर पर पालक मंत्री सदाभाऊ खोत, सांसद रणजीत सिंह निंबालकर, विधायक जयकुमार गोरे, पूर्व सांसद विजय सिंह मोहिते पाटिल, हिंदूराव नाईक निंबालकर सहित कई अतिथि उपस्थित थे.

– विकास को मिलेगी गति : देऊस्कर
कार्यक्रम के प्रारंभ में मंडल रेल प्रबंधक मिलिन्द देऊस्कर ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि माल तथा यात्री सेवा के लिए यह लाइन बहुत उपयोगी सिद्ध होगी, जिससे इस क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी.

– एक बड़ा सपना पूरा हुआ
कार्यक्रम में पालक मंत्री खोत ने कहा कि विकास कामों को निश्चित रूप से गति मिलेगी. सांसद रणजीत सिंह निंबालकर ने बताया कि इस लाईन के बन जाने से एक बड़ा सपना पूरा हुआ है. विधायक गोरे ने कहा कि क्षेत्र के विकास कार्यों को लगातार करते रहेंगे.

– जंक्शन बनेगा फलटण
पुणे रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज झंवर ने बताया कि फलटण से पंढरपुर के लिए नई रेल लाइन को मंजूरी मिल गई है और उसका सर्वे का काम भी पूरा कर लिया गया है. फलटण से पंढरपुर लाइन बन जाने के बाद फलटण स्टेशन जंक्शन बन जाएगा.

इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील मिश्रा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) सुरेश पाखरे, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (दक्षिण) के. आर. डांगे, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक गौरव झा, सहायक सुरक्षा आयुक्त बी. के. मकरारिया, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर जे.पी. मिश्रा सहित बडी संख्या में मंडल के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.  कार्यक्रम का संचालन जी. वी. सोना ने किया.

– आज से नियमित सेवा
इस मार्ग पर 12 सितंबर से नियमित सेवाएं शुरू होंगी. गाड़ी संख्या 71431लोणंद-फलटण डेमू सुबह 07.20 बजे लोणंद से रवाना होकर 08.50 बजे फलटण पहुंचेगी. वापसी में गाड़ी संख्या 71432 फलटण से 09.30 बजे छूटकर 11.00 बजे लोणंद पहुंचेगी. डेमू गाडी संख्या 71433 लोणंद से 11.35 बजे रवाना होकर 13.05 बजे फलटण पहुंचेगी वापसी में गाडी संख्या 71434 फलटण से 13.45 बजे रवाना होकर 15.15 बजे लोणंद पहुंचेगी. रास्ते में ये सभी डेमू गाडियां तारडगांव, सुरवडी स्टेशनों पर भी रुकेंगी.

– रविवार छोड़ कर सभी दिन सेवा उपलब्ध
यह सेवाएं सप्ताह में रविवार को छोडकर सभी दिन उपलब्ध रहेंगी. इस गाडी का लोणंद से फलटण तक का किराया 10 रुपये होगा। गाडी के टिकट लोणंद स्टेशन पर खिडकी से उपलब्ध रहेंगे जबकि फलटण, तारडगांव, सुरवडी से चढनेवाले यात्रियों के लिये ये टिकट डेमू गाडी के गार्ड के पास उपलब्ध होंगे और गार्ड यात्रियों को टिकट देगा. यात्रियों से अनुरोध है कि इस सुविधा का लाभ उठाएं.