Home खानदेश समाचार धुलिया : रोड सेफ्टी के कारण 5% सड़क दुर्घटनाएं हुई कम- भरत...

धुलिया : रोड सेफ्टी के कारण 5% सड़क दुर्घटनाएं हुई कम- भरत कलसकर

94
0
SHARE
Dhule RTo

धुलिया : रोड सेफ्टी के कारण 5% सड़क दुर्घटनाएं हुई कम- भरत कलसकर

31 वे सड़क सुरक्षा सप्ताह  का हुआ सोमवार को शुभारंभ
धुलिया (वाहिद काकर ): प्रदेश के अंतिम  जिला धुलिया में भी 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज हो गया है। शनिवार को शुरू हुए सप्ताह का शुभारंभ समारोह सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन हाल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भरत कलसकर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
इस दौरान उन्होंने कहा कि  क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भरत कलसकर ने केहा कि गत वर्ष 2018 -19  में रोड सेफ्टी के प्रयासों से सड़क दुर्घटना में 5% कमी दर्ज कराई गई है.अगले साल इस टारगेट को 15 प्रतिशत रखा गया है. जुर्माने बढ़ाने से दुर्घटना कम नहीं होंगी बल्कि सुरक्षित भविष्य के लिए यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। लोग अपनी सुरक्षा से खुद खिलवाड़ कर रहे हैं। जरा सी लापरवाही उनके पूरे परिवार पर भारी पड़ जाती है। उन्होंने सभी से हेल्मेट लगाने, सीट बैल्ट बांधने और सभी यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया। यातायात नियमों का पालन न करने से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं जोकि चिंता का विषय है। सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव भी लगातार बढ़ रहा है। सामूहिक प्रयासों से ही सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण किया जाना संभव है। ज़िले में ब्लैक स्पॉट जोन का सर्वेक्षण किया गया है .
परिवहन अधिकारी भरत कलसकर ने कहा कि यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के लिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसमें सप्ताह भर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को यातायात नियमों के बारे में एलसीडी स्क्रीन बताया जाएगा। जिसके माध्यम से लोगों को भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।
इस मौके पर जिलाधिकारी देवराजन गंगाथरन ने यातायात नियमों की पुस्तिका का विमोचन किया और उन्होंने नियमों का पालन करने का आव्हान किया इस दौरान उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जयदीप पवार, आरटीओ जयंत चौहान,मनपा आयुक्त अजीज शेख , महापौर चंद्रकांत सोनार तथा आदि गणमान्य अधिकारी उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here