Home खानदेश समाचार धुलिया: Corana Virus पर मनपा की लापरवाही सैकड़ों लोगों को लाइन में...

धुलिया: Corana Virus पर मनपा की लापरवाही सैकड़ों लोगों को लाइन में किया खड़ा

914
0
SHARE

धुलिया: Corana Virus पर मनपा की लापरवाही सैकड़ों लोगों को लाइन में किया खड़ा

पासेस लेने सब्जी फल विक्रेताओं की उमड़ी भीड़ नियमों का हुआ उल्लंघन
धुलिया (जुनेद शेख ): महानगर निगम पालिका ने अत्यावश्यक सेवाओं के लिए फोटो पास  जारी किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है .मनपा में बड़ी संख्या में सब्जी फल विक्रेता कर्फ्यू पास बनवाने बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी हैं. जबकि प्रशासन ने एक साथ पांच व्यक्तियो को एक साथ आने पर प्रतिबंध लगाया है. इसके बर खिलाफ बड़ी संख्या में लोगों का नगर निगम में इकट्ठा होना अन्य लोगों की सेहत से खिलवाड़ है.इस तरह की प्रतिक्रिया उपस्थित लोगों ने व्यक्त की है.
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉक डाउन कर्फ्यू की स्थिति में अत्यंत आवश्यक जीवन  सामग्री नागरिकों को नियमित तौर से  आसानी से किफायती दामों पर उपलब्ध हो इस हेतु से नगर निगम ने बाजारों से भीड़ भाड़ हटाने और अधिकृत सब्जी विक्रेताओ के साथ अन्य लोगो को संचार बंदी पासेस जारी करने पुरानी महानगर पालिका प्रांगण में पासेस इशू करने के उद्देश्य से नगर निगम कार्यालय में बुलाया है और बुधवार से प्रक्रिया शुरू किया है.
जीवन उपयोगी वस्तुओं के विक्रेताओं के द्वारा बड़ी संख्या में पासेस लेने के लिए मनपा कार्यालय में भीड़ जमा हुई  जो कि नियमों का भंग करती हुई साफ दिखाई दे रही हैं.
कोराना के प्रसार प्रचार फैलाव को रुकने के लिए सरकार ने नागरिकों को दूरी बनाए रखने का आदेश दिया है और अधिक संख्या में एक दूसरे से संपर्क नहीं बनाने की अधिसूचना जारी किया है.
धुलिया नगर निगम इस अध्यादेश का साफ उल्लंघन करते दिखाई दे रही हैं एक सब्जी दुकानदार ने कहा है कि नगर के विभिन्न स्थानों पर आवेदनों को जमा करा कर मोबाईल फोन द्वारा एक एक व्यक्ति को इलाके के सैनिटरी इंस्पेक्टर के द्वारा  नगर के भिन्न भिन्न इलाकों में पास वितरित किया जाना था किंतु मनपा प्रशासन ने लापरवाही बरत कर सभी को एक लाइन में बिना किसी दूरी फैसले से खड़ा किया है जो कि ज़िले के नागरिकों के  स्वास्थ्य लिए  हानिकारक घातक सिद्ध हो सकता है.
सब्जी फल विक्रेताओं के मोबाइल नंबर उनके व्यापार के स्थान की जानकारी फोटो जमा कराके संकलन किया जा रहा है.ज़िला प्रशासन द्वारा निर्णय होने पर पाससे जारी किए जाएंगे
रत्न  सुडके 
मनपा बाजार व्यवस्थापक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here