Home खानदेश समाचार धुलिया: खस्ताहाल वडजई रोड निर्माण का फिर से विधायक शाह ने किया...

धुलिया: खस्ताहाल वडजई रोड निर्माण का फिर से विधायक शाह ने किया उद्घाटन

130
0
SHARE

धुलिया: खस्ताहाल वडजई रोड निर्माण का फिर से विधायक शाह ने किया उद्घाटन

धुलिया (वाहिद काकर ): एक बार फिर से धूलिया शहर का अनेक वर्षों से लंबित वडजई रोड का पुनर्निर्माण कार्य का उद्घाटन वर्तमान विधायक फारुख शाह ने शनिवार की सुबह किया है. जिसकी लागत विधायक ने 65 लाख रुपये बताया है.
तीन दशकों से अपनी बदकिस्मती पर आंसू बहाने वाले शहर की प्रमुख सड़को में से एक वडजई रोड की किस्मत एकबार फिर जाग उठी इस सड़क मार्ग का गत बीस सालों में तीन विधायकों ने जोर शोर से भूमि पूजन और उद्घाटन किया सरकारें और विधायक आए और चले गए मगर इस सड़क मार्ग का कार्य पूरा नहीं हुआ करोडों रुपये की निधि किसने निगली इस का अतापता आज तक नही लग पाया लोकनिर्माण विभाग के तत्कालीन इंजीनियरों ने ठेकेदारों से सांठगांठ कर कुछ काम किया कुछ को अधूरा ही छोड़ दिया जिसकी ताजा उदाहरण रास्ता दुभाजक
डिवाइडर है जो 3 सालों में पूरा नहीं हो सका है और इसी तरह से पुलियाँ का चौड़ाई करण दोनों साइड की नालिया जस की तस धरी पड़ी है. सड़क की खस्ताहाल हुए सालों हुए मगर लोकनिर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग के संबंधित इंजीनियर के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी . दो विधायको ने उद्घाटन किया लेकिन रास्ता पूरा नहीं बना लाखों के निधि का क्या हुआ आज भी एक पहेली बनी हुई.
शनिवार को एम आई एम के विधायक डॉक्टर फारुख शाह ने शपथ ग्रहण करने से पहले ही अपने एजेंडे पर लेकर सर्वप्रथम शहर के वडजई रोड की कायापलट करने के इरादे से इस सड़क मार्ग का बिना किसी स्टीमेट निविदा मंजूर और प्रकाशित होने से पूर्व में ही वडजई रोड स्थित मदरसा रियाजुल जन्न समीप सड़क पर बीच मार्ग से नालियों का पानी के निकास हेतु पाइप नाली कांक्रीटीकरण स्लैब कार्य का भूमिपूजन किया.
इस अवसर पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के  एक ठेकेदार ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि विधायक शाह की बिनती का लोक निर्माण विभाग ने सम्मान करते हुए बिना किसी अनुमति के नाली और पाइप मोरी लाइन स्लैब और नाली निर्माण कार्य करने के आदेश जारी किए हैं. भविष्य में इस मार्ग के पुनर्निमाण की निविदा आदि की प्रक्रिया की जाएगी.
इससे साफ साबित होता है कि फिलहाल इस मार्ग का पुनर्निर्माण अधर में लटका हुआ है.नवनिर्वाचित विधायक से मधुर संबंध बनाने के आधार पर कार्य किया जा रहा है इलाके के लोगों को फिलहाल राहत मिलती नजर नही आ रही है, समय ही तय करेगा की यह मार्ग कितनों सालों में मुकम्मिल पूरा होंगा