Home खानदेश समाचार धुलिया पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण का अभ्यास नागरिकों दिलाया सुरक्षा का...

धुलिया पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण का अभ्यास नागरिकों दिलाया सुरक्षा का भरोसा

184
0
SHARE
Dhule Police
धुलिया (वाहिद काकर ):पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण का अभ्यास दिलाया भरोसा त्योहारों में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा दंगाइयों से निपटने के लिए पुलिस ने दंगा नियंत्रण अभ्यास किया। अभ्यास में जहां एक ओर भीड़ पर काबू करने किस तरह से हवा में आंसू गैस के गोले दागे जाते हैं इस का अभ्यास तकरीबन घंटे तक सभी थानों के प्रभारी पुलिस कर्मियों ने अभ्यास बाद मुख्य मार्गों से फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।
यह भी पड़े : न्यायालय को मज़ाक समझने वाले हैं सकते में !

               महाराष्ट्र के कड़कनाथ घोटाले में फंसा राज्यमंत्री सदाभाऊ खोत का बेटा

दंगा नियंत्रण अभ्यास के बाद सभी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने जूना धुलिया में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च खूनी गणपति  परिसर से शुरू होकर, मुख्य बाजारों में किया। कर्मी कदम ताल मिलाते हुए हेलमेट और बुलेट प्रूफ के साथ अस्त्र शस्त्र से लैस होकर चल रहे पुलिस कर्मियों ने सुरक्षा का संदेश दिया। साथ ही यह भी भरोसा दिलाया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।
यह भी पड़े : खानदेश के पदमालय तीर्थ में गणेशजी से जुडी है अलौकिक कथाएं
Dhule Policeशुक्रवार की देर शाम को पुलिस अधीक्षक विश्वास पांढरे के निर्देशन में शहर के सभी थाना प्रभारियों के नेतृत्व में दंगा नियंत्रण रिहर्सल का आयोजन किया गया। अभ्यास में पुलिस कर्मी राइफल, हेलमेट, डंडा और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस दिखे।  देखते ही देखते दंगाइयों की भीड़ पर काबू पाना संभव हो इसके लिए पुलिस कर्मियों ने बंदूक का इस्तेमाल किस तरह से करना चाहिए और ट्रिगर बंदूकों की जानकारी दी गई और दंगाइयों को खदेड़ ने गुर सिखाए , यह नजारा देखने के लिए थाने के बाहर ग्रामीणों की भारी भीड़ भी जमा रही।इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक राजू भुजबल सीएसपी सचिन हीरे एलसीबी निरीक्षक हेमंत पाटील शहर निरीक्षक गणेश चौधरी, संगीता राउत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here