Home खानदेश समाचार धुलिया : शहर में गंदगी का बोलबाल, नालियां जाम, 2 दिन से...

धुलिया : शहर में गंदगी का बोलबाल, नालियां जाम, 2 दिन से कचरे के ट्रैक्टर बंद

90
0
SHARE
धुलिया (तेज समाचार डेस्क). सोमवार को राज्य में विधानसभा के लिए मतदान होनेवाला है. सभी दल चुनाव प्रचार में जुटे है और प्रशासन चुनाव की तैयारियों में व्यस्त है. ऐसे में शहर के रोजमर्रा के कामों की ओर से सभी का ध्यान पूरी तरह से हट गया है. यहां कि शहर से कचरा भी साफ नहीं किया जा रहा. सरकार एवं प्रशासन चाहे जितना स्वच्छता को लेकर फरमान जारी करे, लेकिन विभाग इसके प्रति बिल्कुल भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है. शहर में जगह-जगह कचरा फैला है, कचरा गाड़ियों द्वारा शहर में जमा कचरा तक नहीं उठाया जा रहा है, नालियों में कीचड़ जम गया है, जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है. पिछले करीब दो दिनों से ठेकेदार द्वारा शहर का कचरा नहीं उठाया गया है. इन सभी बातों से आम नागरिक परेशान है.
– दो दिनों से ट्रैक्टर बंद
धुलिया महानगर पालिका प्रशासन की लापरवाही बरतने के कारण दो दिनों से नगर में कचरा संकलन करने वाले ट्रैक्टर बंद है. शहर में गंदगी से कराह रही नालियां स्वच्छता अभियान की पोल खोलने के लिए काफी हैं. जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा है. सफाई के अभाव में पूरे शहर की नालियां कचरे और कीचड़ से पटी पड़ी हैं. मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ गया है.
– आम नागरिक परेशान
बारिश के मौसम में गंदगी होने से लोगों को त्योहारों के दिनों मेंकार्यों में भी दिक्कत हो रही है. डॉ. फैजी का कहना है कि नालियों में गंदा पानी जमने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है तथा दुर्गंध के कारण लोगों का सांस लेना भी दुश्वार हो गया है.
– रविवार से नियमित होगा काम
साफ-सफाई सुपरवाइजर अमन मुल्के का कहना है कि नगर निगम को कचरा संकलन करने वाले ट्रैक्टर ठेकेदार के द्वारा धन की कमी के कारण ट्रैक्टर में डीजल भरवाने रुपए नहीं होने के कारण गत 2 दिनों से शहर में कचरा संकलन नहीं किया गया. रविवार से ठेकेदार ने नियमित रूप से डीजल भरवा कर कचरा उठाने सफाई कर्मियों को लगा कर मोहल्लों की गंदगी साफ कराई जाएगी.