Home खानदेश समाचार 30 हजार रिश्वत मामले में संभागीय परिवहन अधिकारी तड़वी हिरासत में

30 हजार रिश्वत मामले में संभागीय परिवहन अधिकारी तड़वी हिरासत में

169
0
SHARE

धुलिया (तेज समाचार डेस्क). परिवहन कार्यालय धुलिया संभागीय परिवहन अधिकारी परवेज तड़वी को 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में धुलिया एंटी करप्शन ब्यूरो ने हिरासत में लिया है. ब्यूरो के पुलिस उप अधीक्षक सुनील कुराडे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि सड़क सुरक्षा सप्ताह खर्च के धनादेश का भुगतान करने के लिए उन्होंने तीस हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी.
एंटी करप्शन ब्यूरो धुलिया ने बुधवार को प्रेस वार्ता जारी कर बताया, कि धुलिया संभाग आरटीओ ऑफिस के परिवहन अधिकारी परवेज तड़वी को रोड सेफ्टी एक्टिविटी रिफ्लेक्टर लगाने के ठेके की धन राशि का भुगतान करने के एवज में चालीस हजार रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.
रस्ता सुरक्षा फाउंडेशन के महेश नेरकर ने बताया है कि सन 2019 के सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर उनके संस्थान को ठेका दिया गया था, जिसका भुगतान एक लाख अस्सी हजार रुपये के चेक पर हस्ताक्षर करने के लिए चालीस हजार रुपये की मांग की थी, जो बाद में तीस हजार रुपये में मामला तय हुआ और रिश्वत के पैसे आरटीओ ऑफिस से संबंधित एडीसी के पास जमा करने कहा, किंतु रिश्वत की तीस हजार ना तो अधिकार के संबंधित व्यक्ति और ना ही परिजन अधिकारी तड़वी ने कबूल किया.
इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो के पुलिस उप अधीक्षक सुनील कुराडे ने एंटी करप्शन ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक निलेश सोनोने को आरटीओ तड़वी के विरुद्ध रिश्वत मांगने की एफआईआर दर्ज कराई जाने की अनुमति मांगी थी, जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना के सत्यपन की जांच पड़ताल के आधार पर धुलिया संभागीय परिवहन अधिकारी परवेज तड़वी को तीस हजार रुपये की रिश्वत मांगने की शिकायत देवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है.