Home प्रदेश DTP दुकानदार के यहां पड़ा छापा, तो राजसी ठाठ देख ठगी रह...

DTP दुकानदार के यहां पड़ा छापा, तो राजसी ठाठ देख ठगी रह गई पुलिस

57
0
SHARE

भोपाल (तेज समाचार डेस्क). कम्प्यूटर के युग में डीटीपी की दुकान चलाना कोई मजाक नहीं है. डीटीपी का काम करनेवाले अमूमत बड़ी मुश्किल से अपना गुजारा कर पाते है. लेकिन भोपाल में डीटीपी की दुकान चलानेवाले एक युवक के घर जब आईटी विभाग ने छापा मारा, तो पूरा महकमा ठगासा रह गया. ये घर नहीं था, बल्कि एक महल जैसा था, जो पूरी तरह से एंटिक वस्तुओं से सजाया गया था. घर में सोने-चांदी के बर्तनों के अलावा जंगली पशुओं की खाल और ट्रॉफिया मिली, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.
जानकारी के मुताबिक 20 वर्ष की उम्र में वर्ष 2000 में अश्विन शर्मा को उसके पिता ने डीटीपी का व्यापार शुरू कराया था. लेकिन मात्र 19 सालों में डीटीपी का काम शुरू करने वाला अश्विन शर्मा करोड़पति बन गया. आयकर विभाग की टीम ने जब प्लेटिनम प्लाजा स्थित उसके फ्लैट में छापा मारा तो वह दंग रह गई. घर की सजावट महल की तरह थी. अश्विन का रहने का अंदाज भी राजसी था. सोने-चांदी के बर्तन के अलावा घर एंटीक चीजों से भरा था. दीवारें वन्य प्राणियों के मृत शरीर को संरक्षित करके बनाई गई ट्रॉफियों से सजी हुई थी. वन विभाग ने सभी ट्राफियां और शेर की खाल जब्त कर ली.
सूत्रों के मुताबिक, प्लेटिनम प्लाजा के पांचवे और छठवीं फ्लोर पर अश्विन के करीब छह से ज्यादा फ्लैट हैं. कॉम्पलेक्स की लिफ्ट सीधे पांचवे और छठवीं फ्लोर तक जाती है. पूरे कॉम्पलेक्स की छत पर उसने कब्जा करके रूफटॉप गार्डन बना रखा है. इसमें उसका एक बैम्बू से बना बार भी है. पूरा गॉर्डन एंटीक आयटम्स से सजा है. गॉर्डन में लगाए गए पेड़ों की कीमत भी लाखों रुपए बताई जा रही है.
– करोड़ों का इंटीरियर कराया था अश्विन ने
अश्विन के सभी फ्लैटों में करोड़ों रुपए का इंटीरियर कराया गया है. छापे के दौरान अश्विन के फ्लैट से टीम को 252 शराब की बोतल, कुछ हथियार और बाघ की खालें भी मिलीं. टीम को मृत जानवरों की जो ट्रॉफियां मिली हैं वह ब्लैक बक, सांभर, चिंकारा, टाइगर, चीता, हिरण, चीतल की हैं. दो बाघों की खाल भी मिली हैं. अश्विन के घर में लगी ट्राफियों और बाघ की खाल की कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है.
– एंटीक हथियों का भी शौकीन है अश्विन
अश्विन के घर से राजा-महाराजाओं के जमाने के एंटीक हथियार भी मिले हैं. इसके अलावा विदेशी शराब की करीब ढाई सौ बोतलें भी मिली. कहा जा रहा है अश्विन ने कुछ महीने पहले ही अपना फेसबुक एकाउंट डिलीट किया है. जब वो फेसबुक पर एक्टिव था तब अपनी राजसी लाइफ स्टाइल को फोटो अपलोड करता रहता था. लेकिन, बाद में उसने अपना फेसबुक एकाउंट डिलीट कर दिया.
– वन विभाग की टीम भी पहुंची
आयकर विभाग की कार्रवाई खत्म होने के बाद अश्विन के घर वन विभाग की टीम पहुंच गई. विभाग के अफसरों ने ट्रॉफी और बाघ की खाल जब्त करने की कार्रवाई की. बाघ की खाल जब्त होने का दोषी पाए जाने की स्थिति में सात साल तक की सजा तक हो सकती है. बताया जा रहा है कि अश्विन के घर से अवैध हथियार भी मिले हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है.
– कक्कड़ का करीबी था अश्विन
बताया जा रहा है कि अश्विन मुख्यमंत्री कमलनाथ के एसओडी प्रवीण कक्कड़ का खास है. नौकरशाहों से लेकर राजनेताओं तक पर उसकी अच्छी पकड़ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here