Home कारोबार एंडोविस्टा-2020 : राष्ट्रीय एंडोडोन्टिक वैज्ञानिक कॉन्फ्रेंस 7 फरवरी से

एंडोविस्टा-2020 : राष्ट्रीय एंडोडोन्टिक वैज्ञानिक कॉन्फ्रेंस 7 फरवरी से

143
0
SHARE
नवी मुंबई (तेज समाचार डेस्क). टीपीसीटी के तेरणा डेंटल कॉलेज व कंजर्वेटिव डेंटिस्ट्री व एंडोडोन्टिक विभाग की ओर से राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस एंडोविस्टा-2020 का आयोजन किया जाएगा. 7 से 9 फरवरी तक यह आयोजन नवी मुंबई के नेरूल स्थित कॉलेज कैंपस में किया जाएगा. इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नई दिल्ली स्थित डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष प्रो. डॉ. दिब्येंदू मजुमदार उपस्थित रहेंगे. इस कॉन्फ्रेंस व वर्कशॉप में देश भर के करीब 300 प्रतिनिधि शामिल होंगे. देश भर से आए वक्ता व मार्गदर्शक अपने ज्ञान, विचार व कौशल लोगों से साझा करेंगे. अतिथि वक्ताओं के पैनल डिस्कशन का भी कार्यक्रम इस दौरान होगा. इसमें वे प्रैक्टिकल एग्जाम, वाइवा वोक, पेडागोगी एवं डिजर्टेशन पर अपने टिप्स देंगे.
इस दौरान मरीज का सीधा प्रात्यक्षिकरण दिखाया जाएगा. डेंटल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी के टीचिंग में सीधा प्रात्यक्षिकरण काफी प्रभावी व उपयोगी टूल है. इससे छात्रों का विश्वास व संवाद कौशल बढ़ता है. साथ ही समझने की क्षमता भी सुधरती है.
डेंटिस्ट्री का स्पेशल ब्रांच कंजर्वेटिव डेंटिस्ट्री एंड एंडोडोन्टिक्स है. यह दांतों से अन्न को चबाते समय दांत व मसूड़ों के बीच होनेवाले आंतरिक रोगों और जख्मों को ठीक करने के साथ-साथ मुस्कान को भी बहाल करता है. पौष्टिक भोजन चबाने और उसका आनंद लेने से न केवल अच्छे स्वास्थ्य में वृद्धि होती है, बल्कि जीवन की गुणवत्ता भी निर्धारित होती है. यह सब संभव हुआ डायनामिक ऑर्गनाइजिंग के चेयरमैन व टेरणा डेंटल कॉलेज के डीन प्रो. डॉ. शिशिर सिंह, आयोजक सचिव डॉ. राजेश पोद्दार के प्रयासों के कारण. एंडोविस्टा के आयोजन सचिव प्रो. डॉ. राजेश पोदार ने तीन दिवसीय कार्यशाला के लिए सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया है.