Home खानदेश समाचार धुलिया : कड़ी सुरक्षा में आज होगा गणेश प्रतिमा विसर्जन: सचिन हिरे

धुलिया : कड़ी सुरक्षा में आज होगा गणेश प्रतिमा विसर्जन: सचिन हिरे

184
0
SHARE
SAchine hire

धुलिया : कड़ी सुरक्षा में आज होगा गणेश प्रतिमा विसर्जन: सचिन हिरे

धुलिया (तेज़ समाचार प्रतिनिधि ): शहर में स्थापित गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन आज को किया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। जुलूस की निगरानी सीएसपी सिटी करेंगे। एसपी ने पुलिस कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। सीएसपी ने बताया कि प्रतिमाआें का विसर्जन शांतिपूर्ण हो, इसके लिए सभी को अलर्ट किया गया। इस के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर में 9 पुलिस अधिकारियों की विभिन्न चौराहों पर नियुक्त किए हैं,जिसमें 40 सहायक निरीक्षक तथा पुलिस उप निरीक्षक गतिविधियों पर नजर रखेंगे आपातकालीन परिस्थितियों से निपटने के लिए पुलिस ने 488 पुलिस कर्मी ,295 होमगार्ड ,80 ट्रेनी पुलिस कर्मी , एसआरपीएफ ,आरसबी तथा  एक दंगा नियंत्रण प्लाटून को तैनात किया गया है गुरुवार को करीब 124 गणेश मंडलों के द्वारा गणेश विसर्जन किया जाएगा इस तरह की जानकारी तेज़ समाचार से बात  करते हुए सीएसपी सचिन हिरे ने बताया है।
गणेश प्रतिमाओं के सकुशल विसर्जन के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा एसआरपी के जवानाें को भी तैनात किया गया है। इसके लिए धुलिया शहर के सभी थानाध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सीएसपी  सिटी सचिन हिरे की निगरानी में विसर्जन का जुलूस परंपरागत तरीके से निकलेगा। हर प्रतिमा के आगे-पीछे एक थानेदार मुस्तैद रहेंगे। एक थानाध्यक्ष के साथ 10 कांस्टेबल और 10 होमगार्ड तैनात होंगे। जुलूस की हर गतिविधि पर पुलिस के जवानों की नजर होगी। इसके अलावा  थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में पूरे दल बल के साथ निगरानी करेंगे। जुलूस के रास्ते में पड़ने वाले संवेदनशील स्थलों की पहले से निगरानी करने को कहा गया है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक विश्वास पांढरे ने बताया कि सीएसपी सिटी कि निगरानी में विसर्जन जुलूस निकलेगा  प्रतिमाओं का विसर्जन  पांझरा नदी केहथी डोह घाट पर किया जाना है। स्थानीय पुलिस बल को मुस्तैद कर दिया गया है। सभी को अपने तैनाती स्थल के हिसाब से जिम्मेदारी निभाने के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि इसके अलावा रिजर्व ड्यूटी के लिए फोर्स तैनात रखी जाएगी।