Home खानदेश समाचार योगा स्पोर्ट्स चैम्पियन्य ट्रॉफी में चमकी गुरु-शिष्य की जोड़ी

योगा स्पोर्ट्स चैम्पियन्य ट्रॉफी में चमकी गुरु-शिष्य की जोड़ी

209
0
SHARE

– योगा स्पोर्ट्स चैम्पियन्स ट्रॉफी पर भारत की मजबूत पकड़
– श्रद्धा लढ्ढा ने 5 और श्रावणी पाचखेडे ने जीते 2 पदक

जलगांव (तेज समाचार डेस्क). दक्षिण कोरिया के Yesou expo convention centre में 6 से 8 सितंबर के बीच संपन्न हुई 9वीं एशियन योगा स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में जलगांव की श्रद्धा लढ्ढा और श्रावणी पाचखेडे ने उम्दा प्रदर्शन कर 7 पदक पर कब्जा जमाया है. श्रावणी पाचखेडे की गुरु श्रद्धा लढ्ढा ने 2 स्वर्ण पदक तथा 3 रौप्य पदक जीते, जबकि श्रावणी ने एक रौप्य व एक कांस्य पदक अपने नाम किया.

– दक्षिण कोरिया में हुआ आयोजन
6 से 8 सितंबर के बीच दक्षिण कोरिया के Yesou expo convention centre में संपन्न हुई एशियन योगा स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में दक्षिण कोरिया, मलेशिया, वियतनाम, सिंगापुर, मंगोलिया, इरान, हॉंगकॉंग और भारत के खिलाड़ियों ने शिरकत की थी. इस प्रतियोगिता में भारत न सर्वाधिक पदक जीते.

– श्रद्धा ने जीते 2 स्वर्ण पदक
रबर की गुड़िया के नाम से पहचान बनानेवाली भारत की श्रद्धा लढ्ढा ने 21 से 25 वर्ष उम्र के वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 पदक जीते, जिसमें दो स्वर्ण पदक व तीन रौप्य पदक शामिल है. श्रद्धा ने ये पदक कंपल्सरी योगा, फ्री फ्लो योगा, आर्टिस्टिक सिंगल, आर्टिस्टिक पेयर, रिदमिक योगा द्वारा जीते हैं.

– श्रावणी ने दो पदक पर जमाया कब्जा
श्रद्धा लढ्ढा की शिष्या कुमारी श्रावणी पाचखेडे ने भी 14 से 17 वर्ष उम्र के वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए एक रौप्य व एक कांस्य पदक भारत की झोली में डाला है. श्रद्धा लढ्ढा ने अपनी उम्र के वर्ग में सर्वाधिक पदक जीते हैं, जबकि पूरी प्रतियोगिता में भारत ने सबसे ज्यादा पदक जीत कर चैम्पियन्स ट्रॉफी अपने नाम किया. दूसरे स्थान पर वियतनाम तथा तीसरे स्थान पर सिंगापुर रहा.

– भारत से 42 प्रतियोगी हुए थे शामिल
संपूर्ण भारत से करीब 42 प्रतियोगी इस स्पर्धा में शामिल हुए थे. गतवर्ष तिरूअनंतपुरम में हुई इसी प्रतियोगिता में श्रद्धा लढ्ढा ने भारत के लिए रौप्य पदक जीता था. अर्जेन्टिना में आयोजित वर्ल्ड योगा स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप-2018 में श्रद्धा ने स्वर्ण पदक जीता था. श्रद्धा लढ्ढा एक उत्कृष्ट खिलाड़ी होने के साथ ही उत्कृष्ट योग प्रशिक्षक भी है. उसने काफी उम्र में ही अनेक योग खिलाड़ी तैयार किए है.

– भारतीय खिलाड़ियों का अभिवादन
दक्षिण कोरिया में संपन्न हुई इस प्रतियोगिता का आयोजन योगा फेडरेशन ऑफ इंडिया व एशियाई योगा फेडरेशन द्वारा किया गया था. योगा फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अग्रवाल व इंदू मैडम ने भारतीय खिलाड़ियों का अभिवादन करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. पुणे के चंद्रकांत पांगरे व जलगांव की अनिता पाटिल ने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया.