Home दुनिया जनाजे में ‘नमाज’ पढने आए इमाम का खुद ही उठ गया ‘जनाजा’

जनाजे में ‘नमाज’ पढने आए इमाम का खुद ही उठ गया ‘जनाजा’

290
0
SHARE
Janaza

जनाजे में ‘नमाज’ पढने आए इमाम का खुद ही उठ गया ‘जनाजा’

नई दिल्ली(तेज समाचार डेस्क):कहा जाता है ना जिसके नसीब में जब मौत लिखी होती है वो तब आती है, अगर किस्मत में मौत नहीं है तो वह इन्सान मौत के मूंह से भी वापिस आ जाता है. और जिसकी मौत लिखी हो वो सामान्य होते हुए भी मौत के मूंह में समा जाता है.

कुछ ऐसा ही आश्चर्यजनक मामला सऊदी अरबिया में हुआ है. जहाँ मरा हुआ व्यक्ति जिन्दा हो गया और उसे जो इमाम रुखसत करने आए थे उनकी दुनिया से रुखसती हो गई. इस हैरतंगेज खबर के फैलते ही लोग दंग रह गए हैं. कोई इसे अल्लाह का आशीर्वाद बता रहे हैं तो कोई इसे उनका प्रकोप.

मरे शख्स को जिंदा देख आया ‘अटैक’

जी हाँ, ऐसा अजीबों-गरीब मामला सऊदी अरबिया के माराकेच का है. यहाँ एक इमाम एक मृत शख्स की जनाजे की तैयारी करवाने आए थे. इमाम जैसे ही नमाज पढने उसके पास गए, उसके ठीक पहले मृतक जनाजे से उठकर बैठ गया. यह देखकर इमाम इतनी बुरी तरह से घबरा गए कि उन्हें हार्ट अटैक आ गया और उनकी वहीं पर मौत हो गई. इस विचित्र घटना के साक्षी बने लोग समझ नहीं पा रहे थे कि मृतक के जिन्दा हो जाने पर ख़ुशी जाहिर करें या इमाम के अचानक गुजर जाने पर शोक.

डॉक्टर्स की लापरवाही ने शख्स को जनाजे तक पहुंचाया

बता दें कि अस्पताल के डॉक्टर ने एक शख्स को मरा हुआ घोषित कर दिया. हालांकि वह धीर-धीरे साँस ले रहा था. लेकिन वो मरा नहीं था. लेकीन डॉक्टरों की लापरवाही के चलते उसका डेथ सर्टिफिकेट तक जारी कर दिया गया.