Home देश पानी की बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान : प्रधानमंत्री

पानी की बूंद-बूंद को तरसेगा पाकिस्तान : प्रधानमंत्री

131
0
SHARE
हिसार (तेज समाचार डेस्क). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेक्टर 1-4 में आयोजित ऐतिहासिक रैली को संबोधित करते हुए हरियाणवी में बोलते हुए कहा, “सबतै पहला सारे बुजुर्गा अर बहन भाईया न राम-राम. मैं 8 मई को थारे बीच फतेहाबाद में आया था. उड़ भी आपने बहुत बड़ी रैली करी थी. पर आज उसतै भी बड़ी रैली करके तामनै मेरे तै इस बात का भरोसा दिला दिया सै कि इन इलैक्शना में उस तै भी बड़ी जीत भाजपा नै दोगे. मैं आपका बहुत शुक्रगुजार सूं.” उन्होंने कहा कि यह मोदी जो ठान लेता है वह कर के छोड़ता है. पाकिस्तान जा रहा पानी रोक कर रहेंगे.
– लाला लाजपतराय की कर्म भूमि है हिसार
प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में हिसार के इतिहास की विशेष रूप से चर्चा की. उन्होंने कहा कि देश की आजादी के संघर्ष में लाला हुकमचंद जैन, मुनीर बेग, पं. नेकीराम शर्मा व दादा गणेशीलाल का विशेष योगदान रहा. मोदी ने इस दौरान पंजाब केसरी लाला लाजपत राय का विशेष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि हिसार लालाजी की कर्मभूमि रही है. हमें गर्व है कि समीपवर्ती कस्बा अग्रोहा महाराजा अग्रसेन के साम्राज्य की राजधानी थी. महाराजा अग्रसेन समाजवाद, राष्ट्रीय एकता, अहिंसा और मानव सेवा की प्रतिमूर्ति थे.
– मनोहर सरकार की तारीफ
प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि मनोहर सरकार ने पिछले पांच वर्षों में ऐसे तमाम बड़े काम करके दिखाए जो पिछली सरकारें नहीं कर पाई थीं. पिछले पांच साल में परिवारवाद, भ्रष्टाचार, भय, नौकरियों में भेदभाव समाप्त करने का काम प्रदेश की भाजपा सरकार ने किया. केंद्र सरकार की योजनाएं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वस्थ भारत अभियान, आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय कृषि बाजार पोर्टल, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, उज्जवला योजना व डिजिटल इंडिया का लाभ प्रदेश के लोगों को मिला है.
– सुशासन के लिए अच्छा काम किया गया 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वन रैंक-वन पेंशन लागू करने, देश की सुरक्षा के लिए राफेल जैसे विमानों को वायु सेना के बेड़े में शामिल करना, कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करना और सर्जिकल स्ट्राइक के प्रति लोगों में भारी प्रसन्नता है. विभिन्न जींसों के लाभकारी मूल्य मिलने से किसानों में भारी उत्साह है. प्रदेश सरकार ने राज्य में सुशासन देने के लिए बड़ा काम किया, जिसमें ई-गवर्नेंस, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलरेंस, सरकारी नौकरियों में पैसा व पर्ची के खत्म कर मैरिट के आधार पर नौकरी देने का काम किया गया. महिला पुलिस थाने, दुर्गा शक्ति एप, दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन फोर्स, भावांतर भरपाई येाजना तथा हाल ही में लागू की गई फसली ऋणों की ब्याज व जुर्माना माफी योजना, फसल खराब होने पर मुआवजा, ऑन लाइन तबादला नीति, पढ़ी-लिखी पंच व पंचायती राज संस्थाओं के पूर्व प्रतिनिधियों को पेंशन जैसे प्रशंसनीय कार्य मनोहर लाल सरकार ने किए.
– स्त्री-पुरुष अनुपात में और सुधार की जरूरत
उन्होंने कहा कि मुझे  प्रशन्नता हो रही है कि आज हरियाणा प्रदेश में लिंगानुपात में उल्लेखनीय सुधार हुआ है. आज प्रदेश में 1000 लड़कों के पीछे 919 लड़कियां हैं. इसमें और अधिक सुधार की अभी आवश्यकता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा का हर गांव खुले में शौच मुक्त है. गांवों में 662 ठोस कचरा प्रबंधन तथा 477 तरल कचरा प्रबंधन के परियोजना शुरू की गई है. यहां अब दोबारा भाजपा सरकार बना दो ताकि दो ईंजन के साथ प्रदेश का विकास हो सके. उन्होंने कहा कि कहा कि भाजपा सरकार काम करने में और कांग्रेस की सरकारें कारनामें करने में विश्वास करती हैं. इसलिए जनता को सोचना है कि काम चाहिए या कारनामें.
– किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों की समस्या को समझा
रैली में मौजूद प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों की समस्याओं को समझा और उनका समाधान करने का काम किया. कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त किया. आज आम आदमी प्रधानमंत्री मोदी का यहां पधारने पर हार्दिक अभिनंदन व स्वागत करता है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को विश्वास दिलाया कि रैली में आए सभी दसों उम्मीदवार भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करेंगे.
– पगड़ी पहना कर मोदी का स्वागत
रैली में पहुंचने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने पगड़ी पहनाकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. जबकि सभी उम्मीदवारों ने फूल माला पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस अवसर पर सुभाष बराला, वित्तमंत्री कै. अभिमन्यु,  पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, सांसद बृजेंद्र सिंह, विधसायक डा. कमल गुप्ता, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, जिलाध्यक्ष एवं बरवाला से उम्मीदवार सुरेंद्र पुनिया, निवर्तमान विधायक एवं नलवा हलका से उम्मीदवार रणबीर गंगवा, उकलाना से प्रत्याशी आशा खेदड़, हांसी से उम्मीदवार विनोद भ्याणा, आदमपुर से उम्मीदवार सोनाली फोगाट, नरवाना हलका से उम्मीदवार संतोष दनौदा, विधायक एवं उचाना से उम्मीदवार प्रेमलता विशेष रूप से उपस्थित रहे.