Home खेल अंडर-19 बांकुरों का कमाल : एशिया क्रिकेट कप पर भारत का कब्जा

अंडर-19 बांकुरों का कमाल : एशिया क्रिकेट कप पर भारत का कब्जा

235
0
SHARE

– फाइनल में श्रीलंका को दी 144 रन से शिकस्त
ढाका (तेज समाचार डेस्क). क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और खुश खबर आयी है. हर्ष त्यागी (6 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी और यशस्वी जायसवाल (85) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत रविवार को भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारत ने रिकॉर्ड छठी बार अंडर-19 एशिया कप पर कब्जा जमाया.
ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 144 रन के विशाल स्कोर से हराया. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाई. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 38.4 ओवर में 160 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.
– हर्ष त्यागी मैन ऑफ द मैच
टीम इंडिया की तरफ से सबसे बेहतर प्रदर्शन हर्ष त्यागी ने किया ने किया. उन्होंने गेंदबाजी में जबरदस्त कमाल करते हुए 10 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट झटके. मुकाबले में हर्ष त्यागी को शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. वहीं, पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने करने के लिए यशस्वी जायसवाल मैन ऑफ ऑफ द सीरीज चुना गया.
– टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत
पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने धामकेदार शुरुआत की. भारतीय टीम की तरफ से शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए. उन्होंने 113 गेदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 85 रन की धमाकेदार पारी खेली. वहीं, अनुज रावत (57), कप्तान प्रभसिमरन सिंह (65) और आयुष बदोनी (52) ने अर्धशतक जड़े.
– श्रीलंका की निराशाजनक शुरुआत
टीम इंडिया द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत निराशाजनक रही. 20 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा. इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गए. श्रीलंका का तरफ से सबसे ज्यादा रन फर्नान्डों (49) और पारानाविथाना ने 48 रन बनाए.
– कप्तान के बिना मैदान में उतरी थी टीम
बता दें कि भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पवन शाह चोट की वजह से फाइनल मैच में नहीं खेल पाए. उनकी जगह प्रभसिमरन सिंह ने टीम की कमाल संभाली. मैच जीत के बाद पवन शाह ने कहा, ‘हां, दुर्भाग्य से मैच चोट की वजह से बाहर था, लेकिन मैं खुश हूं कि टीम जीत गई. एसीसी ने अच्छे से टूर्नामेंट का आयोजन किया और मुझे खुशी है कि हम विजेता बनकर उभरे.