Home खानदेश समाचार जामनेर : जमाखोरी की शिकायत के बाद तहसीलदार ने की कावड़िया बंधु...

जामनेर : जमाखोरी की शिकायत के बाद तहसीलदार ने की कावड़िया बंधु की दप्तर समीक्षा

463
0
SHARE

जामनेर : जमाखोरी की शिकायत के बाद तहसीलदार ने की कावड़िया बंधु की दप्तर समीक्षा 

जलगांव (नरेंद्र इंगले ):किसी देश मे जब राष्ट्रीय आपत्ती आती है तब वह अकेली नही आती बल्कि जमाखोरी , घूसखोरी , नफाखोरी , कालाबाजारी जैसी कई तरह की अवसरवादी समस्याए लेकर आती है ! लोगो की मजबूरी का फायदा उठाकर पन्नासेठ धन्नासेठ बन जाते है ! सरकार इस सब पर लगाम कसने के लिए अपनी ओर से प्रयास तो करती है लेकिन होता क्या है यह जनता ना जानती है और ना जानने की कोशिश करती है ! प्रधानमंत्री मोदी की 21 दिन के लॉक डाउन वाली घोषणा के बाद पूरा भारत ठप हो गया है ! कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी प्रकार की सार्वजनिक व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किए बगैर भारत लॉक डाउन किया गया ! महाराष्ट्र के जगह जगह से जीवनावश्यक चीजो के जमाखोरी की शिकायते आना शुरू हो गया है ! जामनेर से कांग्रेस ने तहसिलदार को किराना दुकानदारो की जमाखोरी और दुगने दाम वसूलने की शिकायत की !
तहसिलदार अरुण शेवाले सिधे मार्केट स्थित राजकुमार तथा मनोजकुमार कावड़िया इनके आवासीय गोडाउन पर पहुचे ! शेवाले ने कावड़िया बंधुओ से किराना माल के खरीदी बिक्री के सभी व्यवहारो का ब्यौरा मांगा ! कावड़िया बंधुओ ने व्यवहारो से संबंधित उपलब्ध रसीदे , पुस्तिकाएं प्रस्तुत की जिसे देखकर तहसिलदार ने कड़ी नाराजगी जताई ! गोडाउन का मुआयना करने के बाद तहसिलदार ने कावड़िया बंधुओ को सूचना दी कि आप अपना सभी दप्तर उनके टेबल पर पेश करे ! निगम तिराहे पर स्थित कावड़िया बंधुओ के मयुर किराना के मुआयने मे दुकानदार द्वारा ग्राहको को दी जा रही कच्ची रसीदो को लेकर शेवाले ने कड़ी आपत्ती दर्ज की ! विदित हो कि कावड़िया बंधु जामनेर तहसिल मे खाद्य तेल के सबसे बड़े आपूर्ति कर्ता है !
समीक्षा के बाद तहसिलदार सघन जांच के लिए किसी अन्य दुकानो पर गए या नही इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नही मिली है ! अब शिकायती पत्र के बाद तहसिलदार का किसी व्यक्ति विशेष की दुकान पर जाकर वास्तविकता की पड़ताल करना यह बात किस ओर इशारा करती है यह समझने के लिए कुछ अधिक बयां करना मतलब पाठको की तार्किकता से नाइंसाफी करने जैसा होगा ! इसी बीच पुलिस सूत्रो से पता चला है कि कर्फ्यू के दौरान ”  पुलिस के सामने ” मै जामनेर चलाता हु ” ऐसा कहकर कानून का मजाक उड़ाने वाले भाजपा नेता तथा धन्नासेठ के भतीजे दीपक डांगी पर धारा 112 , 117 तहत प्रतिबाधक कार्रवाई की गई है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here