Home पुणे लॉकडाउन में अब लोगों को घर तक सब्जियां पहुंचाएगी पुणे मनपा

लॉकडाउन में अब लोगों को घर तक सब्जियां पहुंचाएगी पुणे मनपा

268
0
SHARE

– महापालिका ने जारी की 115 ठिकानों की सूचि

लॉकडाउन में अब लोगों को घर तक सब्जियां पहुंचाएगी पुणे मनपा

पुणे (तेज समाचार डेस्क). कोरोना वाइरस की रोकथाम को लेकर समूचे देश भर में लॉकडाउन किया गया है. जीवनावश्यक चीजों की दुकाने खुली है. लेकिन वहां नागरिकों की भीड़ हो रही है. साथ ही सब्जियों की आवक भी शहर में कम हुई है. इससे नागरिक परेशान है. इस वजह से महापालिका ने फैसला लिया है साप्ताहिक बाजार के तहत लोगों को सब्जी उपलब्ध कराई जाए. इसके अनुसार प्रशासन ने 68 ठिकानों की सूचि जारी की है. किसान संयोजक को संपर्क करने के बाद नागरिकों को सब्जी घर पर या उसके घर के नजदीक उपलब्ध कर दी जाएगी. यह करते समय सोशल डिस्टन्सिंग के नियम का सख्त पालन करना होगा. ऐसा महापालिका द्वारा कहा गया है.
– बंद की है सब्जी मंडिया
ज्ञात हो कि लॉकडाउन की वजह से शहर की सभी मंडी बंद की गई है. क्योंकि यहां पर भीड़ हो जाती है. इससे कोरोना का संसर्ग होने की आशंका होती है. लेकिन मंडी बंद करने की वजह लोगों को रोजमर्रा के लिए सब्जी नहीं मिल पा रही थी. जिला बंदी करने से ग्रामीण इलाकों से सब्जी मार्केट में नहीं आ रही थी. नतीजा लोग परेशान हो गए थे. इस बात को मनपा प्रशासन ने गंभीरता से ध्यान दिया है. साथ ही लोगों को सब्जी उपलब्ध करने केबारे में साप्ताहिक बाजार शुरू करने का फैसला लिया था. इसके अनुसार प्रशासन ने शहर के विभिन्न 68 ठिकानो पर ये बाजार शुरू किए है. यहां पर सीधा किसान से लोग सब्जी खरीद सकते है.
– किसान संयोजक करेंगे समन्वय
साप्ताहिक बाजार में सीधा किसान ही सब्जी बेचेंगे. उसके लिए उसे मनपा द्वारा जगह तय करके दी जाएगी. इसके लिए क्षेत्रीय कार्यालय निहाय किसान संयोजक नियुक्त किए जायेंगे. नागरिकों के मांग के अनुसार किसान संयोजक को संपर्क करने के बाद नागरिकों को सब्जी घर पर या उसके घर के नजदीक उपलब्ध कर दी जाएगी. यह करते समय सोशल डिस्टन्सिंग के नियम का सख्त पालन करना होगा. ऐसा महापालिका द्वारा कहा गया है. इसकी पूरी जानकारी मनपा वेबसाइट पर भी दी गई है. मनपा द्वारा कहा गया है कि यह सब्जी सीधा किसान द्वारा उपलब्ध होगी. इस वजह से सब्जी के मूल्य पर मनपा का कोई नियंत्रण नहीं रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here