Home प्रदेश लोकायुक्त का खाद्य आपूर्ति निगम अधिकारी पर छापा, करोड़ों की संपत्ति मिली

लोकायुक्त का खाद्य आपूर्ति निगम अधिकारी पर छापा, करोड़ों की संपत्ति मिली

95
0
SHARE

इंदौर (तेज समाचार डेस्क). सोमवार को लोकायुक्त पुलिस ने मध्यप्रदेश खाद्य आपूर्ति निगम के प्रबंधक पद पर रह चुके और कटनी में पदस्थ सलमान हैदर के 4 ठिकानों पर छापा मारा. इस दरम्यान पुलिस की एक टीम उनके साले के घर भी पहुंची. टीम को यहां से करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं, जिसमें मकान, दुकान और फ्लैट शामिल हैं. हैदर के घर से पांच लाख रुपए कैश और विदेशी मुद्रा भी मिली है, जिसमें से कार्रवाई की जानकारी लगते ही उन्होंने ढाई लाख रुपए बैग में भरकर डक्ट में फेंक दिया था.

– गलत आचरण से बटोरा करोड़ों का माल
डीएसपी दिनेश पटेल के मुताबिक, सलमान हैदर की शिकायत मिली थी कि उन्होंने आय के अधिक सम्पत्ति अर्जित कर रखी है. शिकायत में यह भी कहा गया कि उनके द्वारा गलत आचरण करते हुए सम्पत्ति जमा करने का काम किया जा रहा है. शिकायतों की जांच कर टीम ने सोमवार सुबह हैदर के इंदौर में तीन और कटनी में एक ठिकाने पर दबिश दी.

– चार ठिकानों पर मारे गए छापे
टीम सुबह पलसीकर चौराहे के पास बार्गल अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 202, छत्रीपुरा में मकान नंबर 23, कागदीपुरा के मुस्कान अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 201 और 202 और माणिकबांग रोड नंदनवन के घर में कार्रवाई की. कार्रवाई में 50 से ज्यादा अधिकारी शामिल हुए. जिन स्थानों पर छापे मारे गए उसमें खाद्य अधिकारी सलमान हैदर के साले का घर भी शामिल है. यह घर माणिकबाग रोड पर नंदनवन में स्थित है. प्रारंभिक तौर पर करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है, जिसमें बड़ी संख्या में प्लॉट, फ्लैट और मकान शामिल हैं.

– क्या मिला छापे में
फ्लैट नम्बर 202 बार्गल अपार्टमेंट. इसी बिल्डिंग में तीसरी मंजिल पर भी 2 फ्लैट. महालक्ष्मी नगर में 200 फीट की दुकान. ग्लैमर हाईवे सिटी राऊ-पीथमपुर रोड पर 2 प्लॉट. जीवनधाम अपार्टमेंट विजय नगर माणिकबाग रोड पर फ्लैट. गुलाबबाग कालोनी में प्लॉट नं. 584-ए, 533-ए, 536-ए. 5 लाख रु. नकद, इनोवा, मारुति स्विफ्ट, एक्टिवा और टीवीएस पेप गुलाबबाग में फ्लैट, पलसीकर में तीन फ्लैट.