Home मनोरंजन “THE ACCIDENTAL PRIME MINISTER” : अनुपम खेर सहित 13 लोगों पर FIR...

“THE ACCIDENTAL PRIME MINISTER” : अनुपम खेर सहित 13 लोगों पर FIR के आदेश

116
0
SHARE

मुज्जफरपुर (तेज़ समाचार प्रतिनिधि ): बॉलीवुड फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर विवाद अब गहराता ही जा रहा है। इस फिल्म के चलते अभिनेता अनुपम खेर भी कानूनी पचड़े में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म में मनमोहन सिंह को मुख्य भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर समेत 13 लोगों के खिलाफ बिहार के मुज्जफरपुर की स्थानीय अदालत ने एफआईआर के आदेश दिए हैं। कोर्ट का यह आदेश एडवोकेट सुधीर ओझा की तरफ से दाखिल की गई याचिका पर आया है।

सुधीर ओझा ने फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस याचिका में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की छवि खराब करने और देश की छवि से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया गया था। साथ ही याचिका में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग भी की गई थी।

दिल्ली हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल

दूसरी तरफ फिल्म के ट्रेलर को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की गई है, जिसपर बुधवार को सुनवाई की जाएगी। ये याचिका पूजा महाजन की तरफ से दाखिल की गई है। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के ट्रेलर पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। साथ ही मामले को डिविशन बेंच के पास भेजा दिया गया था। ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होनी है।

ऐसे में कांग्रेस के कई नेता इस फिल्म को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। हाल ही में कांग्रेस ने इस फिल्म को ‘प्रोपेगैंडा फिल्म’ करार दिया था। इस फिल्म का ट्रेलर पिछले महीने रिलीज किया गया था। ये फिल्म 2004-2008 तक सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की इसी नाम की किताब पर आधारित है। उसमें सिंह को 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति के शिकार के रूप में दिखाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here