Home कारोबार Independent TV update : ITV 2.0 अवतार में 15 अगस्त को डीटीएच...

Independent TV update : ITV 2.0 अवतार में 15 अगस्त को डीटीएच सेवा फिर से शुरू करेगा

1166
0
SHARE
Independent-TV

Independent TV update : ITV 2.0 अवतार में 15 अगस्त को डीटीएच सेवा फिर से शुरू करेगा

मुंबई (तेज़ समाचार प्रतिनिधि ):डीटीएच ऑपरेटर इंडिपेंडेंट टीवी, जिसके सिग्नल पिछले महीने एंट्रिक्स के साथ वित्तीय मुद्दों के कारण काट दिए गए थे, अगस्त महीने से एक बार फिर से सेवाएं शुरू करेंगे। इसे आने वाले महीने के पहले सप्ताह से चैनल भागीदारों के लिए ITV 2.0 के रूप में फिर से लॉन्च किया जाएगा और ग्राहकों के लिए 15 अगस्त से सिग्नल बहाल किए जाएंगे।

इंडिपेंडेंट टीवी निदेशक और सीईओ विवेक प्रकाश द्वारा संबोधित किए जाने के बाद, सेवा प्रदाता अपने SSD के नेतृत्व में एक अच्छी तरह से परिभाषित योजना के साथ वापसी कर रहा है। इसमें STB को बदलने और मरम्मत करने के लिए ZD और SSD इंजीनियरों का प्रशिक्षण शामिल है। STB, जो विक्रेताओं को वापस कर दिए गए थे या SSD के साथ स्टॉक में थे, उन्हें मरम्मत करके ग्राहकों के घर पर रखने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस प्रक्रिया को 31 अक्टूबर 2019 तक पूरा करने के लिए SSD को निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़े  : सोचो, 40 लाख टैंकर यानी 1350 करोड़ लीटर पानी हम रोज बर्बाद कर रहे हैं

यह सितंबर के महीने से नए कनेक्शन बेचना शुरू कर देगा।ट्राई द्वारा उपभोक्ताओं के लंबित धन पर इंडिपेंडेंट टीवी पर सवाल उठाने और नए नियामक ढांचे के विभिन्न प्रावधानों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के निर्देश देने के कुछ दिनों बाद यह घोषणा सामने आई है। इंडिपेंडेंट टीवी ने बकाया राशि का भुगतान न करने पर अपने सेवा प्रदाता, एंट्रिक्स कॉर्पोरेशन के साथ अपने संकेतों को जोड़ने के लिए वियोग का सामना किया था। जबकि एंट्रिक्स ने मामले के तहत 15 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी का एनकाउंटर किया है, TDSAT ने इंडिपेंडेंट टीवी को निर्देश दिया था कि या तो 5.83 करोड़ रुपये का नकद भुगतान करें, 6 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी के साथ एंट्रिक्स या 12 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी प्रस्तुत करें। सेवा प्रदाता कनेक्शन फिर से शुरू करने के लिए।