Home दुनिया अब भारत ने भी लगाई Boeing 737 MAX 8 विमान के उड़ाने...

अब भारत ने भी लगाई Boeing 737 MAX 8 विमान के उड़ाने पर प्रतिबंध

55
0
SHARE
jet airways

नई दिल्ली(तेज़ समाचार प्रतिनिधि ): विश्व के अन्य देशों के बाद भारत ने भी एथोपियन एयरलाइंस के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने को ध्यान में रखकर बोइंग 737 मैक्स 8 विमान को उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। आपको बताते जाए कि रविवार को हुई इस विमान दुर्घटना से 157 लोगों की जान चली गई थी। इसमें चार भारतीय भी शामिल थे। स्पाइस जेट के पास करीब 12 ऐसे विमान हैं, जबकि जेट एयरवेज के पास ऐसे पांच विमान हैं। मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि बी737 मैक्स का परिचालन सभी भारतीय हवाईअड्डों पर बंद रहेगा।

मंत्रालय ने कहा कि इसके अतिरिक्त किसी भी बी737 मैक्स विमान को भारतीय हवाई क्षेत्र में भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से प्रवेश करने या पारगमन की अनुमति नहीं होगी।नागर विमानन मंत्रालय ने एक ट्विटर पर बताया कि डीजीसीए ने बोइंग 737-मैक्स विमानों के उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह विमान जब तक नहीं उडग़ तब तक कि सुरक्षित परिचालन के इंतजाम नहीं हो जाते हैं।

मंत्रालय ने बताया कि हमेशा की तरह यात्रियों की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम यात्री सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दुनियाभर के नियामकों, एयरलाइनों और विमान निर्माताओं के साथ करीबी परामर्श करना जारी रखेंगे। आपको बताते जाए कि ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, मलयेशिया, सिंगापुर, जर्मनी और ओमान ने भी अपने हवाई क्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स 8 की उड़ाने रोकने का निर्णय ले लिया। इससे पहले सोमवार को इथियोपिया, चीन और इंडोनेशिया ने यह फैसला लिया था। इसके बाद इस मॉडल के विमान के इस्तेमाल पर रोक लगाने वाले देशों की संख्या दस हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here