Home पुणे पिंपरी चिंचवड़ और पुणे में कोरोना नया मरीज नहीं

पिंपरी चिंचवड़ और पुणे में कोरोना नया मरीज नहीं

175
0
SHARE

पुणे विभाग में 64 मरीजों की रिपोर्ट मिलनी बाकी; 42 पॉजिटिव मिले

पुणे (तेज समाचार डेस्क). कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए लॉक डाउन और अन्य उपाययोजनाओं की प्रभावी अमलबाजी के चलते पुणे और पिंपरी चिंचवड़ में गुरुवार को एक भी नया मामला सामने नहीं आया। पिंपरी चिंचवड़ शहर में लगातार छठे दिन कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या स्थिर है। पुणे संभाग (पुणे, सातारा, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर) में अब तक कुल 42 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि अन्य 64 मरीजों की रिपोर्ट मिलनी अभी बाकी है।
– 64 मरीजों की रिपोर्ट आनी बाकी
पुणे के संभागीय आयुक्त डॉ दीपक म्हैसेकर द्वारा जारी किये गए बयान के मुताबिक, आज पुणे संभाग में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। फिलहाल पुणे जिले में पुणे के 19, पिंपरी चिंचवड़ के 12, सांगली जिले के 9, सातारा जिले के दो समेत कुल 42 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अब तक एनआईवी यानी राष्ट्रीय विषाणु संस्थान में कुल 926 मरीजों की लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें से 862 रिपोर्ट मिल चुकी है जबकि 64 मरीजो की रिपोर्ट आनी बाकी है।
– संचारबंदी का पालन करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश में 21 दिन तक लॉक डाउन की घोषणा की है। पुणे संभाग में इसकी नियोजनबद्ध तरीके से अमलबाजी की जा रही है। संभागीय आयुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर यकीन न रखें। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए मुस्तैद है, उनसे बेवजह विवाद न करें। अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए अपने घरों में ही रहें, बाहर न निकलें। सब्जी-तरकारी, अनाज व अन्य जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नियमित रूप से होगी, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बेवजह भीड़ न जुटाएं, खरीदी के लिए जाते वक्त सोशल डिस्टेंस बनाये रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here