Home देश अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, सुखोई-मिराज ने फिर खदेड़े...

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा पाक, सुखोई-मिराज ने फिर खदेड़े 4 F-16

91
0
SHARE

नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क). यह जानते हुए भी कि भारतीय सेना के सामने टिक नहीं सकते, दुनिया भर में अपनी छिछालेदार करने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. सोमवार की सुबह भारतीय सीमा के पास से पाकिस्तानी एफ-16 विमान और ड्रोन गुजरे. जैसे ही ये विमान और ड्रोन भारतीय राडारों की सीमा में आए, वैसे ही भारतीय सुखोई-30 और मिराज फाइटर जेट ने इन चारों विमानों और ड्रोन को खदेड़ दिया. वायुसेना ने भी सुबह करीब 3 बजे 4 एफ-16 फाइटर जेट और ड्रोन सीमा के पास से गुजरने की पुष्टि की. इसके बाद भारत ने इन्हें खदेड़ने के लिए सुखोई-30 और मिराज फाइटर जेट को भेजा. इसके बाद पाकिस्तानी फाइटर जेट का काफिला वापस लौट गया.
– 13 मार्च को भी सीमार से गुजरे थे दो पाकी जेट्स
इससे पहले 13 मार्च को भी भारतीय वायुसेना के राडार ने पुंछ सेक्टर में दो पाकिस्तानी एयरफोर्स जेट्स को डिटेक्ट किया था, जो सरहद से 10 किमी करीब से गुजर रहे थे. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, सरहद पर रात में जेट्स की सुपरसोनिक बूम सुनाई दी थी. 2013 में पाकिस्तानी एयरफोर्स ने 45 बुराक यूएवी शामिल किए थे. इसमें से 7 यूएवी पिछले 12 दिनों में राजस्थान सीमा पर भेजे गए. सभी को भारतीय सेना के द्वारा मार गिराया गया.
– एयर स्ट्राइक के बाद से बौखलाया है पाकिस्तान
भारत ने 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंप्स पर एयरस्ट्राइक की थी. जवाब में पाकिस्तानी वायुसेना ने 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे भारतीय वायुसेना ने दुश्मन के विमानों को खदेड़कर नाकाम कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here