Home पुणे कोरोना : मदद के लिए पुणे पुलिस ने जारी किए व्हाट्सएप नंबर

कोरोना : मदद के लिए पुणे पुलिस ने जारी किए व्हाट्सएप नंबर

157
0
SHARE
पुणे (तेज समाचार डेस्क). पुणे पुलिस ने लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक व्हाट्सएप आधारित सेवा के माध्यम से अस्पतालों और हवाई अड्डे तक आवश्यक यात्रा की सुविधा के लिए एक सहायता कार्यक्रम की घोषणा की है. पुलिस ने ट्विटर पर इसकी आधिकारिक घोषणा की है.शहर के नागरिक पुणे पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए 8975953100, 8975283100, 9145003100, 9168003100 इन नंबरों पर व्हाट्सएप कर पुलिस से सहायता हासिल कर सकते हैं.

– प्रदान की जाएगी आवश्यक सेवा
पुलिस लोगों से प्राप्त अनुरोध का मूल्यांकन करेगी और आवश्यक सहायता प्रदान करेगी. इसमें लॉक डाउन के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं, हॉस्पिटल, इमरजेंसी के दौरान मदद, अत्यावश्यक हवाई यात्रा आदि की जानकारी प्रदान की जाएगी. इसके लिए एक डीसीपी रेंज के अधिकारी की देखरेख में दिन में पांच और रात में दो कर्मचारियों की तैनाती की गई है.गौरतलब हो कि, कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पुणे शहर पूरी तरह से बंद है. केवल आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं को संचालित करने की अनुमति है. जबकि अंतरराज्यीय और अंतर-शहर बस सेवाएं निलंबित हैं.

– महाराष्ट्र में सर्वाधिक मामले
महाराष्ट्र में भारत के किसी भी अन्य राज्य की तुलना में अधिक कोरोनो वायरस मामले हैं. पुणे और मुंबई राज्य के सबसे बड़े शहर हैं और अधिकारियों ने उन्हें लॉकडाउन के तहत रखा है. जिलाधिकारी ने किसी भी सार्वजनिक सेटिंग में पांच से अधिक लोगों की एक सभा को रोकने के लिए धारा 144 के तहत आदेश दिए हैं. पांच से अधिक लोगों को ले जाने वाली कारों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिन सेवाओं को संचालित करने की अनुमति दी गई है, उनमें अस्पतालों और फार्मेसियों, पैथोलॉजी लैब, चिकित्सा उपकरण उत्पादन, किराने की दुकानें, ऑनलाइन खाद्य वितरण, एटीएम और कुछ बैंकिंग सेवाएं और राज्य और केंद्र सरकार की गतिविधियां शामिल हैं. पोस्ट ऑफिस के कर्मचारियों को भी काम करने के लिए वायरस का जोखिम उठाना पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here