Home प्रदेश ‘रॉ’ के अधिकारी की कानपुर में मौत

‘रॉ’ के अधिकारी की कानपुर में मौत

76
0
SHARE

‘रॉ’ के अधिकारी की कानपुर में मौत

कानपुर (तेज समाचार डेस्क): जिले के चकेरी इलाके में खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के तकनीकी अधिकारी की होटल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। मृतक सहारनपुर रिसर्च एविएशन में तैनात था। पोस्टमार्टम के बाद आज पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव के लिए एयरफोर्स के विमान से भेज दिया गया।
मूलरूप से ओडिशा निवासी विपिन कुमार दास (58) एयरफोर्स में थे। सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने केन्द्रीय खुफिया जांच एजेंसी ‘रॉ’ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) में कार्यरत थे। इन दिनों वह सहारनपुर के सरसवां एविएशन रिचर्स सेंटर (एआरसी) में तकनीकी अधिकारी के पद पर तैनात थे। वह किसी काम से अपने साथी अधिकारी अलीगढ़ निवासी हरिकृष्ण भारद्वाज के साथ विभागीय कार्य के चलते ​दो दिन पूर्व कानपुर आए थे। यहां वे चकेरी स्थित कनिष्क होटल में ठहरे थे। जहां उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। साथी कर्मी उन्हें पास के ​क्लीनिक डॉ. हबीबुल्ला ले गए। जहां से उन्हें सूर्या अस्पताल ले जाया गया और वहां भी सेवन एयरफोर्स अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां शनिवार शाम उन्होंने दम तोड़ दिया।
अस्पताल प्रशासन की सूचना पर चकेरी थाना प्रभारी रणजीत राय फोर्स के साथ पहुंचे और पूछताछ के बाद मृतक के परिवार को जानकारी दी गई। उधर साथी कर्मी ने भी विभागीय उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद रविवार को शव का पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट में कार्डियक अरेस्ट (हार्टअटैक) पड़ने से मौत होने की पुष्टि हुई है।
मृतक रॉ अधिकारी विपिन कुमार दास के परिवार में पत्नी रंजीत दास, दो बेटियां रश्मि व ज्ञानरंजन हैं। उनकी तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलने पर उनके भाई शहर आ गए। पोस्टमार्टम के बाद विभागीय अफसरों ने रॉ अधिकारी के पार्थिव शरीर को एयरफोर्स ले जाया गया, जहां से विमान से उनके ओडिशा ​में उनके पैतृक गांव जगत सिंहपुर स्थित पंखपुर के भेज दिया।