Home देश दक्षिण भारतीय राज्यों में आतंकी हमले की चेतावनी

दक्षिण भारतीय राज्यों में आतंकी हमले की चेतावनी

132
0
SHARE

नई दिल्ली (तेज समाचार डेस्क). कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान की भारत के साथ खुरापात लगातार जारी है. भारतीय सेना को मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान दक्षिण भारत की समुद्री सीमा से आतंकवादियों की घुसपैठ करा सकता है. सेना ने दक्षिणी राज्यों में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है. दक्षिणी कमान के कमांडिंग अफसर ले. जनरल एस के सैनी ने सोमवार को बताया कि हमें आतंकी हमले को लेकर इनपुट मिले हैं. गुजरात के पास समुद्र में भारत और पाकिस्तान को बांटने वाले सर क्रीक क्षेत्र में कुछ संदिग्ध नाव मिली हैं. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आतंकी यहां रुके थे. इस बीच, केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने राज्य के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया.

– क्रीक क्षेत्र में पाकी कमांडो तैनात
पाक सेना ने अगस्त में गुजरात के पास सर क्रीक क्षेत्र में एसएसजी कमांडो तैनात किए हैं. खुफिया एजेंसियों ने 30 अगस्त को भी आतंकियों और पाक कमांडो के समुद्री रास्ते से गुजरात में घुसपैठ करने का अलर्ट जारी किया था. इसके मद्देनजर गुरुवार को कच्छ जिले के कांडला और अदाणी समूह के मुंद्रा बंदरगाह पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी. कोस्ट गार्ड को इनपुट मिला था कि पाक के ऑपरेटिव्स भारत में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं. इसके बाद कच्छ जिले में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाई थी.

– भारत विरोधी गतिविधियों में इस्तेमाल
सरकार के सूत्रों ने बताया था कि एसएसजी कमांडो को जिस पद पर तैनात किया गया है उसे इकबाल-बाजवा के नाम से जाना जाता है. इन कमांडो का इस्तेमाल क्षेत्र में भारत विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है. एसएसजी कमांडो को बॉर्डर एक्शन टीम्स (बैट) का हिस्सा भी कहा जाता है. पाकिस्तान द्वारा यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के कारण की जा रही है.