Home पुणे रेणु शर्मा बनीं पुणे रेल मंडल की नई डीआरएम

रेणु शर्मा बनीं पुणे रेल मंडल की नई डीआरएम

208
0
SHARE
पुणे (तेज समाचार डेस्क). रेणु शर्मा ने पुणे मंडल पर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) का कार्यभार ग्रहण कर लिया हैं. श्रीमती शर्मा भारतीय रेल कार्मिक सेवा (आईआरपीएस) 1990 बैच की अधिकारी हैं. उन्होंने ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की है. इसके पूर्व वे आरडीएसओ, लखनऊ में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी के रूप में कार्यरत थी. श्रीमती शर्मा को भारतीय रेल पर विभिन्न पदों पर कार्य करने का गहन अनुभव प्राप्त है.
– विभिन्न पदों पर कार्य का अनुभव
रेल सेवा के दौरान उन्होंने पूर्वोत्तर रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्व रेलवे, मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री रायबरेली और आरडीएसओ लखनऊ में विभिन्न पदों पर कार्य किया है. श्रीमती शर्मा ने मानव संसाधन (HR) से संबंधित कामकाज का व्यापक रूप से कंप्यूटरीकरण करने में बड़ी भूमिका निभायी है. इसी के साथ उन्होंने आरडीएसओ के पेंशनभोगियों के लिए  एक एप्लिकेशन भी तैयार किया है. रायबरेली में स्थापित नई मॉडर्न कोच फैक्टरी में मानव संसाधन को प्रभावी रूप से कार्यान्वित किया.
– सुरक्षा को प्राथमिकता
उन्होंने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस, मुबंई से कार्मिक प्रबंधन और औद्योगिक संबंध में तथा इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस, हैदराबाद से रणनीतिक प्रबंधन (Strategic Management) में तथा सिंगापुर और मलेशिया में एडवांस मैनेजमेंट ट्रेनिंग में हिस्सा लिया है. श्रीमती शर्मा ने पुणे मंडल पर सुरक्षित गाड़ी संचालन, यात्री सुविधाओं, गाड़ियों की पंक्चुयलिटी को बेहतर बनाने, तथा रेल राजस्व बढाने को अपनी प्राथमिकताओं में रखा है. उन्होंने बताया कि वे यात्रियों को बेहतर अनुभव उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी.