Home मनोरंजन रॉक बैंड को सुर्ख़ियों में ला दिया सचिन मुसले ने

रॉक बैंड को सुर्ख़ियों में ला दिया सचिन मुसले ने

321
0
SHARE
नवल जाधव व उसके पोट्रेट के साथ सचिन मुसले

रॉक बैंड को सुर्ख़ियों में ला दिया सचिन मुसले ने 

जलगाँव ( तेजसमाचार ब्यूरो ) – जलगाँव शहर में अपनी उत्कृष्ट कला से पहचान बनाने वाले सचिन मुसले को कला क्षेत्र का सूफी कहा जाता है. रंग, कुची, केनवास के परिवार में घिरे रहने वाले सचिन मुसले कला के प्रति इस कदर समर्पित हैं कि उन्हें अपने सधे हुए हांथों से घंटों तक रंग उकेरने के लिए कहा जाए तो वह कभी भी पीछे नहीं हटते ! सचिन मुसले की कला के प्रति गहरी सोच, जूनून का अंदाजा इस बात से ही लगता है कि कभी वह देहरादून, शिमला , उत्तराखंड कि पहाड़ियों , प्राकृतिक वातावरण में द्रश्य खोजने निकल पढते हैं तो कभी उन्हें बगीचे के कौने में एकांत बैठा शख्स कैनवास का पात्र लगने लगता है. यही कारण है कि सचिन की कुची से निखर कर वह चित्र हमेशा के लिए यादगार बन जाता है.

बस ऐसा ही कुछ वाकया हाल ही में देखने को मिला. कुछ दिन पहले सचिन अपने परिवार के साथ बगीचे में टहलने गए. वहां उन्होंने देखा कि भीड़ से दूर , अँधेरे में एक सूफी जैसा कलाकार गिटार लिए हुए अपने दोस्तों के साथ घूम रहा था. सचिन को लगा कि वह युवक उनके अगले पोट्रेट का नायक हो सकता है. सचिन ने युवक से बातचीत प्रारंभ करते हुए अपने अगले पोट्रेट के नायक का प्रस्ताव देते हुए रविवार का समय माँगा. युवक ने बताया वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर ” N Square Rock Band “  का संचालन करता है. फिर क्या था गुलाबराव देवकर इंजीनियरिंग महाविद्यालय में पढने वाला रॉक बैंड का गिटार कलाकार नवल जाधव अपनी जैकेट, गिटार के साथ रविवार को सचिन मुसले के यहाँ पहुँच गया. और शुरू हो गया कैनवास पर कुची व रंगों का खेल ! एक साधना के तहत एकाग्रता के साथ जो परिणाम आये, वह सचिन मुसले की कला एकाग्रता, कलात्मक सोच को प्रस्तुत कर रहे थे.

नवल जाधव के सूफी अवतार वाले इस पोट्रेट के बनने व सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जहाँ एक और सचिन मुसले के कार्य की सराहना होने लगी वहीँ लोगों में यह उत्सुकता भी जाग्रत होने लगी कि क्या जलगाँव के युवकों का भी पोपुलर रॉक बैंड है? उत्सुक लोगों ने गूगल, यू टयुब, आदि पर सर्च करना शुरू कर दिया. ” N Square Rock Band ” के सदस्यों ने वर्ष 2017 के बहिणाबाई महोत्सव में ‘श्री स्वामी समर्थ जय जय’ भजन की लाइव परफोर्मेंस दी थी.  

यू टयुब पर  ” N Square Rock Band ” के नौ विडियो मौजूद हैं . इस रॉक बैंड को नवल जाधव के अलावा नितिन पाटिल, नयन मोरे, दिनेश मोरे संचालित करते हैं. रॉक बैंड  ने जी म्यूजिक कंपनी के साथ मिलकर चारुल पाटिल की आवाज़ में नचदी फिरां एल्बम भी निकाला है. 

बरहाल संगीत क्षेत्र में रूचि रखने वाले लोगों को भले ही ” N Square Rock Band ” के बारे में पता होगा, लेकिन आम लोगों, जलगाँव के अलावा खानदेश वासियों को इस रॉक बैंड  बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं है. सचिन मुसले द्वारा नवल जाधव के पोट्रेट बनाने के बाद से इस रॉक बैंड के बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ गई है. इससे पहले भी सचिन मुसले ने हाल ही में जलगाँव जनता बैंक के वार्षिक कलेंडर में महापुरुषों के चित्र उकेर कर राज्य भर में ख्याति अर्जित की है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here