Home दुनिया जो सही लगा वह किया, आगे भी करूंगा- रक्षा मंत्री

जो सही लगा वह किया, आगे भी करूंगा- रक्षा मंत्री

83
0
SHARE
rajanath-singh rafel

जो सही लगा वह किया, आगे भी करूंगा- रक्षा मंत्री

नई दिल्ली (तेज समाचार प्रतिनिधि). रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार रात फ्रांस से पहला राफेल लड़ाकू विमान रिसीव करने बाद भारत लौट आए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैंने वही किया, जो मुझे सही लगा। यह हमारी आस्था है कि कोई महाशक्ति है और मैं इस पर बचपन से भरोसा करता रहा हूं। आपको बताते जाए कि राफेल एयरक्राफ्ट की पूजा करने को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी धर्मों के लोगों को अपनी आस्था के अनुसार पूजा करने का अधिकार है। यदि किसी और ने ऐसा किया होता, तब मैं इस पर कोई आपत्ति नहीं करता। कांग्रेस के कुछ नेताओं की ओर से ऐतराज जताने को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं मानता हूं कि कांग्रेस में भी इस पर राय बंटी हुई होगी। जरूरी नहीं है कि हर किसी की यही राय हो। राजनाथ ने आगे कहा कि राफेल को शामिल करने से वायुसेना की रक्षा और अटैक की ताकत में इजाफा होगा।रक्षा मंत्री ने आगे बताया कि राफेल विमान 1800 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ान भर सकता है। मैंने 1300 किमी प्रति घंटे की स्पीड से इसमें उड़ान भरी। राफेल जेट के भारत आने का पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में ही यह संभव हो सका है।

आपको बताते जाए कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और संदीप दीक्षित ने राजनाथ सिंहके राफेल लड़ाकू विमानों की खेप के तहत पहला विमान रिसीव के दौरान ॐ लिखने, नारियल चढ़ाने और पहियों के नीचे नींबू रखने को लेकर निंदा की है। वहीं दूसरी ओर एनसीपी के चीफ शरद पवार ने तंज कसते हुए कहा कि क्या ट्रक खरीदा था जिस पर नींबू मिर्च लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here