Home प्रदेश दीवाली पर एसटी ने नहीं बढ़ाया किराया

दीवाली पर एसटी ने नहीं बढ़ाया किराया

119
0
SHARE
पुणे (तेज समाचार डेस्क). हर साल दिवाली में महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल की ओर से बसों का किराया बढ़ाया जाता है. इससे एसटी को दिवाली के दिनों में अच्छा राजस्व प्राप्त होता है. लेकिन इस वर्ष एसटी प्रशासन ने किराए में वृद्धि न करने का निर्णय लिया है. इस निर्णय से यात्रियो में प्रसन्नता है. अब दिवाली में यात्रा के दौरान यात्रियों की जेब पर अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा.
– प्रस्ताव के पहले ही आरक्षण लागू
ज्ञात हो कि राज्य में दिवाली के दिनों में यानी 21 से 31 अक्टूबर के बीच एसटी बसों का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया था. लेकिन इससे पहले ही एसटी प्रशासन ने अतिरिक्त बसों का नियोजन कर आरक्षण शुरू कर दिया था. आरक्षण को यात्रियों द्वारा अच्छा प्रतिसाद मिला. इस कारण 22 से 26 अक्टूबर के बीच चलाई जानेवाली बसों में आरक्षण फुल हो गया. इसलिए अब एसटी बसों के किराए में वृद्धि करना उचित नहीं होने की जानकारी एसटी प्रशासन की ओर से दी गई है.
– आचार संहिता के कारण नहीं बढ़ा किराया
बताया जाता है कि राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए आचारसंहिता लागू होने के कारण 28 अक्टूबर तक किराया वृद्धि पर निर्णय नहीं हो सकता था. किराया बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग की विशेष अनुमति लेनी होती है. इस प्रक्रिया को लगनेवाले समय को देखते हुए एसटी प्रशासन ने किराया न बढ़ाने का निर्णय लिया है.